'तनु वेड्स मनु' के 10 साल : कंगना रनौट ने श्रीदेवी से की अपनी तुलना, बोलीं- उनके बाद कॉमेडी करने वाली इकलौती एक्ट्रेस

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2021 (15:24 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस और आर माधवन की फिल्म 'तनु वेड्स मनु' की रिलीज हो हाल ही में 10 साल हो गए हैं। इस फिल्म को बॉलीवुड की सफल फिल्मों में शुमार किया जाता है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी यह फिल्म 25 फरवरी 2011 को रिलीज हुई थी।
फिल्म की रिलीज को 10 साल पूरा होने पर कंगना ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के बाद केवल वह अच्‍छी कॉमेडी कर सकती हैं। कंगना ने ट्विटर पर कई पोस्ट किए है।

अपने एक ट्वीट में कंगना ने लिखा, मैं थोड़ी तेज भूमिकाओं में फंस गई थी। इस फिल्‍म ने मेरे करियर के आयाम बदल दिए। यह मुख्यधारा की फिल्मों में मेरी एंट्री थी और वह भी कॉमेडी के साथ। 'क्‍वीन' और 'दत्तो' ने मेरे कॉमिक टाइमिंग को मजबूत किया और मैं ऐसी अकेली अभिनेत्री बन गई, जिसने महान अभिनेत्री श्रीदेवी के बाद कॉमेडी की।
एक अन्य ट्वीट में कंगना ने फिल्म के निर्देशक आनंद और पटकथा लेखक हिमांशु का आभार जताते हुए लिखा, 'जब स्ट्रगलिंग मेकर्स के तौर पर वे मेरे पास यह फ्रेंचाइजी लेकर आए, तो मैंने सोचा था कि मैं उनका करियर बना सकती हूं। लेकिन उन्होंने मेरा करियर बना दिया।'
2011 में रिलीज हुई 'तनु वेड्स मनु' सुपरहिट फिल्‍म थी। इसमें कंगना के साथ माधवन, जिम्‍मी शेरगिल, स्‍वरा भास्‍कर, दीपक डोबरियाल और एजाज खान को अहम भूमिकाओं में देखा गया था। फिल्म की सफलता को भुनाने के लिए इसका सीक्वल बनाया गया था। आनंद ने 2015 में फिल्‍म का सीक्‍वल 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स' बनाया था।

कंगना रनौट के वर्क फ्रंट की बात करे तो वह इन दिनों फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग में बिजी हैं। इसके अलावा वह फिल्म 'तेजस' भी नजर आने वाली हैं। कंगना इस फिल्म में एक फायटर पायलट की भूमिका में दिखेंगी। वहीं उनकी फिल्म 'थलाइवी' भी रिलीज के लिए तैयार है।




और भी पढ़ें :