सुशांत सिंह राजपूत की ‘दिल बेचारा’ ने बनाया एक और रिकॉर्ड, स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा बार देखी गई

Last Updated: शनिवार, 29 अगस्त 2020 (14:20 IST)
पिछले महीने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ने नया रिकॉर्ड बनाया है। रिलीज होने के बाद सुशांत की फिल्म स्मार्टफोर्न पर पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्म बनी है। BARC-Nielson ने अपनी नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी।

BARC-Nielson के मुताबिक, रिलीज के पहले हफ्ते में देखे जाने वाली फिल्मों की लिस्ट में ‘दिल बेचारा’ शीर्ष पर है। वहीं, विद्युत जामवाल की एक्शन थ्रिलर ‘खुदा हाफिज’ दूसरे स्थान पर है। यह रिपोर्ट एमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, जी5, वूट, और एमएक्स प्लेयर सहित बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 1 जुलाई से लेकर 20 अगस्त के बीच डायरेक्ट रिलीज हुई हिंदी फिल्मों पर आधारित है।


वहीं, वेब सीरीज के मामले में ‘मस्तराम’ शीर्ष पर बनी हुई। इसके बाद ‘बंदिश बैंडिट्स’, ‘डैंजरस’ और ‘आर्या’ आती है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कई एप्स पर बैन लगने की वजह से स्मार्टफोन का ओवरऑल इस्तेमाल थोड़ा कम हुआ है।

इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को 4.6 बिलियन व्यूविंग मिनट मिले हैं। पिछले दो साल में यह सबसे अधिक व्यूवरशिप है। कोरोना काल में पीएम मोदी के अन्य भाषणों की तुलना में इस भाषण की व्यूवरशिप बहुत ज्यादा है।


इसके अलावा अयोध्या रामजन्म भूमि पूजन को भी 7.3 बिलियन व्यूविंग मिनट मिले हैं। इस इवेंट को 163 मिलियन लोगों ने लाइव देखा।



और भी पढ़ें :