बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. sony entertainment televisions artists share their special memory of diwali
Written By WD Entertainment Desk
Last Modified: सोमवार, 24 अक्टूबर 2022 (10:03 IST)

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन को कलाकारों ने ताजा कीं दिवाली से जुड़ी यादें, फैंस को दी शुभकामनाएं

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन को कलाकारों ने ताजा कीं दिवाली से जुड़ी यादें, फैंस को दी शुभकामनाएं | sony entertainment televisions artists share their special memory of diwali
बुराई पर अच्छाई की जीत और अज्ञान पर ज्ञान की जीत के प्रतीक के रूप में हर साल रोशनी का पर्व दिवाली मनाया जाता है। इस दिन को दुनिया भर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस खास मौके पर पूरा परिवार और प्रियजन इकट्ठा होते हैं, नए कपड़े पहनते हैं, अपने घरों को सजाते हैं, उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं और अपना दिन सबसे अच्छा बनाते हैं। 

 
दिवाली के शुभ अवसर पर, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के कलाकार रोशनी के त्यौहार के लिए पूरी तरह तैयार हैं और अपने-अपने प्लांस और यादों को साझा करते हुए दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दे रहे हैं।
 
'अपनापन' में पल्लवी की भूमिका निभा रहीं राजश्री ठाकुर कहती हैं, अंधेरे पर रोशनी की जीत का प्रतीक दिवाली सबसे बड़े त्यौहारों में से एक है। यह शुभ अवसर मेरे पसंदीदा त्यौहारों में से भी एक है, जो पूरे परिवार को एक साथ लाता है। हर साल मैं अपने परिवार और करीबी लोगों के साथ सेलिब्रेट करती हूं। 
 
उन्होंने कहा, मेरे बचपन के दिनों से ही हम अपने घर में लक्ष्मी पूजा कर रहे हैं, उसके बाद हम घर को दीयों और फेयरी लाइट्स से सजाते हैं, और फिर मैं और मेरी बेटी दोनों रंगोली बनाते हैं। उसे पटाखे जलाना बहुत पसंद है, हालांकि हम उसे ऐसे पटाखे देते हैं, जिनसे शोर नहीं होता। सभी को बहुत ही खुशगवार और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं। आपका जीवन प्यार, रोशनी और खुशियों से भरा हो।
 
'बड़े अच्छे लगते हैं 2' के विक्रांत उर्फ अभिनव कपूर कहते हैं, मेरे लिए, दिवाली एकजुटता, सकारात्मकता और खुशी के बारे में है। इस मौसम में दिवाली पार्टियों के लिए दोस्तों से मिलना बड़ा उत्साहजनक होता है। बचपन से ही परिवार के साथ पूजा करना और फिर सभी स्वादिष्ट मिठाइयां खाना एक परंपरा रही है। 
 
उन्होंने कहा, इस बार मैंने अपने प्रियजनों के लिए खास उपहार चुने हैं और दिवाली के दिन उन्हें सरप्राइज़ देने की योजना बनाई है। मैं पटाखों से मुक्त दिवाली मनाऊंगा और चाहता हूं कि सब ऐसा ही करें। इस दिवाली, मैं अपने सभी फैंस से अनुरोध करता हूं कि वे एक सुखद, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल दिवाली मनाएं। शुभ दिवाली!
 
द कपिल शर्मा शो के गौरव दुबे कहते हैं, रोशनी का त्यौहार हमेशा मुझमें उत्सव का एहसास जगाता है। पूरे घर में रोशनी और फूलों की सजावट पूरी तरह से एक अलग माहौल बनाती है। दिवाली की मेरी सबसे प्यारी याद अपने घर पर परिवार के साथ यह त्यौहार मनाने की है। 
 
उन्होंने कहा, बचपन में मुझे अपने इलाके में दोस्तों से मिलना और पटाखेँ जलाना बहुत पसंद था, लेकिन अब मैं पटाखों के बिना दिवाली मनाना पसंद करता हूं। मैं अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने के लिए घर जाने और अपनी मां के हाथ से बनी कुछ मिठाइयों और व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मेरी तरफ से सभी को दीपावली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। 
 
बड़े अच्छे लगते हैं 2 की शुभावी चोकसी उर्फ नंदिनी कपूर कहती हैं, दिवाली वो त्यौहार है, जिसका मैं हमेशा से इंतजार करती हूं। जब मैं छोटी थी, तब मेरी मां दिवाली के लिए नए कपड़े खरीदती थी और मुझे वाकई इस त्यौहार को मनाने का इंतज़ार रहता था। तब जो शौक से शुरू हुआ था, वो अब एक परंपरा में बदल गया है। दिवाली आपको एक बहुत ही अलग और खुशनुमा एहसास कराती है, क्योंकि आप शहर को इतनी खूबसूरती से सजा देखते हैं और इस पर रोशनी सोने पे सुहागा लगती है, जो इसे और खूबसूरत बना देती है। 
 
'अपनापन' में निखिल की बहन की भूमिका निभा रहीं रिंकू ने कहा, हर साल, दिवाली बहुत धूमधाम और खुशी के साथ मनाई जाती है। यह मेरे पसंदीदा त्यौहारों में से एक है क्योंकि मैं घर की सफाई से लेकर अलग-अलग पकवानों का स्वाद भी लेती हूं। मैं खास तौर पर विभिन्न प्रकार की भारतीय मिठाइयां बनाने, अपने घर को रंगीन रोशनी, रंगोली और कार्ड पार्टियों से सजाने तक, सभी कामों में खुशी-खुशी शामिल होती हूं। संक्षेप में कहूं तो यह एक ब्लॉकबस्टर रात होती है। मैं इस साल अपने घर पर पूजा करने की योजना बना रही हूं, जिसमें मैं अपने सभी दोस्तों और परिवार को आमंत्रित करूंगी।
 
'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' की एतशा संझगिरी उर्फ अहिल्याबाई कहती हैं, दिवाली मेरे पसंदीदा त्यौहारों में से एक है और मैं हर साल इसका बेसब्री से इंतजार करती हूं क्योंकि यह रोशनी के साथ-साथ परिवारों और दोस्तों से मिलने का मौका भी लेकर आता है। बचपन में, मुझे वाकई मिठाई का बहुत शौक था और मुझे दिवाली का बेसब्री से इंतजार रहता था क्योंकि इस त्यौहार के चलते मुझे खुशी-खुशी मिठाई खाने का मौका मिलता था। 
 
उन्होंने कहा, एक रिवाज के तौर में, मेरी मां हर दिवाली पर फराल बनाती थी और वो अब भी बनाती हैं, जिसका स्वाद बहुत प्यारा होता है। मुझे रंगोली बनाने और अपने घर को लालटेन और दीयों से सजाने की परंपरा बहुत पसंद है, लेकिन मैं पटाखे फोड़ने का समर्थन नहीं करती क्योंकि इससे बहुत ज्यादा प्रदूषण होता है और मेरे लिए इस साल भी ऐसा ही है। मेरी ओर से सभी को सुखमय और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं।
Edited By : Ankit Piplodiya