सिंगर शकीरा पर लगा टैक्स की धोखाधड़ी का आरोप, चलेगा मुकदमा

पुनः संशोधित शनिवार, 28 मई 2022 (17:22 IST)
हमें फॉलो करें
कोलंबिया की सिंगर शकीरा की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में हैं। उनके गाने रिलजी होते ही हिट हो जाते हैं। लेकिन शकीरा इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर मुश्किल में हैं। दरअसल, सिंगर पर टैक्स फ्रॉड को लेकर गंभीर आरोप लगा है।

हाल ही में स्पेन की एक अदालत ने टैक्स में धोखाधड़ी के मामले में शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है। इसके बाद उन पर मुकदमे का रास्ता साफ हो गया है। शकीरा से जुड़ा ये मामला पहली बार साल 2018 में सामने आया था।

जब स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 14.5 मिलियन यूरो (15.5 मिलियन अमरीकी डॉलर) का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था। इसके बाद शकीरा अदालत में भी पेश हुई थीं। जून 2019 में गवाही देते समय उन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया। हालांकि, अब अदालत ने उनकी अपील को खारिज कर दिया गया है।
शकीरा पर लगे आरोपों को लेकर कोर्ट का कहना है कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है। जिसके चलते शकीरा के ऊपर मुकदमा चलाया जा सकता है। अगर शकीरा के ऊपर लगे सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही कारावास का सामना भी करना पड़ सकता है।




और भी पढ़ें :