Happy Birthday : फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाकर भी फैंस का दिल जीत चुके हैं शाहरुख खान

पुनः संशोधित सोमवार, 2 नवंबर 2020 (11:29 IST)
बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान 2 नवंबर को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख को फिल्म इंडस्ट्री में रोमांस का बादशाह भी कहा जाता है। रोमांटिक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले शाहरुख कई फिल्मों में विलेन बनकर भी फैंस का ‍दिल जीत चुके हैं।
बाजीगर-
1993 में पहली बार शाहरुख 'बाजीगर' में निगेटिव रोल में दिखाई दिए। फिल्म में शाहरुख के अपोजिट काजोल और शिल्पा शेट्टी थीं।
डर-
1993 में ही दूसरी फिल्म 'डर' में भी शाहरुख ने निभाया था। इसी फिल्म से शाहरुख का डायलॉग 'आई लव यू क क किरन' फेमस हुआ। इस फिल्म में शाहरुख के साथ सनी देओल और जूही चावला थीं।

अंजाम-
फिल्म 'अंजाम' में शाहरुख फिर निगेटिव रोल में दिखे थे। इस फिल्म में शाहरुख का किरदार इतना पसंद किया गया था कि उन्हें 'बेस्ट फिल्म फेयर विलेन अवॉर्ड' से नवाजा गया था।
राम जाने-
साल 1995 में आई फिल्म 'राम जाने' में भी शाहरुख ने निगेटिव रोल निभाया था। फिल्म में शाहरुख के साथ जूही चावला लीड रोल में थीं।

डुप्लीकेट-
फिल्म 'डुप्लीकेट' में शाहरुख का डबल रोल था जिसमें उन्होंने हीरो और विलेन दोनों का किरदार निभाया था। डुप्लीकेट में शाहरुख के साथ जूही चावला और सोनाली बेंद्रे लीड रोल में थीं।
जोश-
2000 में आई एक्शन ड्रामा फिल्म 'जोश' में किंग खान ने ईगल गैंग के लीडर का रोल निभाया था। यह रोल भी नेगटिव था।

डॉन-
2006 में आई फरहान अख्तर की फिल्म 'डॉन' में शाहरुख 6 साल बाद नेगटिव रोल में दिखे थे। फिल्म में शाहरुख का विलेन वाला अंदाज लोगों को डराने के लिए काफी था।



और भी पढ़ें :