जब चोर ने छीन लिया था लक्ष्मण का बैग, हनुमान जी ने इस तरह की थी मदद, सुनील लहरी ने शेयर किया किस्सा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (18:25 IST)
के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस कारण लोग घरों में बैठे-बैठे बोर हो रहे है, यही कारण है कि लोगों ने रामानंद सागर की 'रामायण' को फिर से टेलीकास्ट करने की मांग की है। लोगों की इस मांग को स्वीकार कर लिया गया है और 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुन: दूरदर्शन पर होने जा रहा है।

इस खबर से शो के फैंस से लेकर एक्टर्स तक सभी खूश है। 'रामायण' का एक-एक किरदार लोगों के जेहन में मौजूद है। राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी और सीता का किरदार निभाने वालीं चिखलिया को फैंस आज भी याद करते हैं।
के कलाकारों के पास भी इस शो से जुड़ी उस दौर की ढेरों कहानियां है। लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने बताया कि एक बार उनका बैग चोरी हो गया था। उस वक्त का किरदार निभाने वाले उनके बहुत काम आए थे।

सुनील लहरी ने बताया कि ‘हम केन्या में शूट कर रहे थे। उसी दौरान में और दारा सिंह दो सूटकेस लेकर जा रहे थे। तभी किसी ने मेरा सूटकेस खींचा और लेकर भागने लगा। मेरा बैग छिनने पर मैं जोर-जोर से चिल्लाया चोर चोर। तब दारा सिंह उस चोर के पीछे भागे और उस चोर को एक हाथ से पकड़कर उठा लिया और जमीन पर पटक दिया था।'

बता दें कि इस सीरियल के कलाकार आज भी लोगों के जेहान में हैं। अरविंद त्रिवेदी ने शो में 'रावण' की भूमिका निभाई थी। टीवी और फिल्‍मी पर्दे पर इस शो के बाद कई ऐसे शोज और फिल्‍में बनीं, जिनमें राम-सीता की कहानी दिखाई गई। लेकिन रामानंद सागर की 'रामायण' ने जो असर छोड़ा था, वैसा जादू कोई और नहीं चला पाया।




और भी पढ़ें :