प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने भांजी के कोरोना संक्रमित होने की खबर को नकारा, फर्जी खबरों पर कही यह बात

पुनः संशोधित सोमवार, 23 मार्च 2020 (17:29 IST)
रितेश सिधवानी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध निर्माताओं में से एक हैं और उनकी शानदार सूची में गलीबॉय जैसी फिल्मों का निर्माण शामिल है। हालाँकि, निर्माता ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए साझा किया है कि कैसे एक व्हाट्सएप संदेश फर्जी समाचार फैलाने का सबसे आसान स्रोत है और कैसे से उनकी भतीजी सुरक्षित है।
रितेश सिधवानी की भांजी 18 मार्च को लंदन से वापस आई। इसी के बाद से व्हाट्सएप पर उनके कोरोना संक्रमित होने की खबर चल रही है। इन अफवाहों से रितेश नाखुश हैं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक नोट के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं।

रितेश ने लिखा- 'मैं इस फिजूल के व्हाट्सएप फॉर्वर्ड से परेशान हूं। ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि ये मेरे परिवार से जुड़ा है बल्कि इसलिए है क्योंकि ये मानवता के खिलाफ है। मेरी भांजी 18 मार्च को लंदन से वापस आई उसे कुछ देर में बुखार और जुखाम हो गया।

वास्तव में, टेक्नोलॉजी ने हमारे जीवन को सबसे आसान बना दिया है, विशेष तौर पर जब विदेशों में हमारे प्रियजनों से जुड़ने की बात है लेकिन दूसरी तरफ, इसका उपयोग फर्जी समाचारों को फैलाने के तरीके के रूप में भी किया जा सकता है, विशेष रूप से ऐसे समय में जब सूचना सबसे संवेदनशील और घबराहट पैदा न करने के लिए महत्वपूर्ण होती है।
यह इस बात का भी प्रमाण है कि हमें हर चीज़ पर विश्वास नहीं करना चाहिए। इस महामारी के साथ पहले ही दुनिया लगभग थम सी गयी है। लेकिन हमें इस बात की खुशी हैं कि उनकी भतीजी स्वस्थ और सुरक्षित है। और तो और, उनके परिवार का हर सदस्य सुरक्षित है।



और भी पढ़ें :