प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ के 'मानवतावादी पुरस्कार' से किया गया सम्मानित, निक जोनस ने इस तरह जाहिर की खुशी

पुनः संशोधित गुरुवार, 5 दिसंबर 2019 (16:40 IST)
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक छा चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा एंटरटेनमेंट और फैशन की दुनिया के साथ-साथ समाज सेवा के कार्यो में में भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह से पिछले 15 साल से बतौर गुडविल एंबेसडर जुड़ी हुई हैं। अब प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ ने उनके काम के लिए 'मानवतावादी पुरस्कार' से सम्मानित किया है।
इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने 2019 के विजेता के तौर पर प्रियंका चोपड़ा के नाम की घोषणा की थी। अभिनेत्री ने यह पुरस्कार न्यूयॉर्क के स्नोफ्लेक बॉल में कई हस्तियों की मौजूदगी में ग्रहण किया।

अवॉर्ड मिलने पर प्रियंका ने आभार जताया और कहा कि आज के वक्त में समाज सेवा कोई विकल्प नहीं बल्कि जीवन का एक माध्यम बन गया है। इसके साथ ही उन्होंने यूनिसेफ के साथ अपने 15 साल की यात्रा को लेकर भी भावनाएं जाहिर कीं।
प्रियंका की इस कामयाबी को सुनकर उनके पति और अमेरिकी सिंगर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनकी जमकर तारीफ की है। निक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे आप पर इस बात के लिए गर्व है कि आप कौन हैं। आप पिछले 15 साल से बतौर गुडविल एंबेसडर जुड़ीं हुई हैं। आपने मुझे हर एक दिन सिर्फ अपने होने की प्रेरणा दी। आपको मुबारक हो माई लव।
प्रियंका चोपड़ा को यह अवॉर्ड पर्यावरण, हेल्थ, एजुकेशन के क्षेत्र में कार्य करने के लिए दिया गया है। 'डैनी केय मानवतावादी पुरस्कार' अमेरिकन एक्टर, सिंगर, कॉमेडियन और समाज सेवी रहे डैनी केय के नाम पर दिया जाता है जो यूनिसेफ के सबसे पहले सद्भावना दूत थे।


और भी पढ़ें :