'सेक्रेड गेम्स 2' के लिए नेटफ्लिक्स ने खर्च किए इतने करोड़, वेब सी‍रीज में खुलेंगे कई राज

भारत में की सबसे पॉपुलर 'सेक्रेड गेम्स 2' 15 अगस्त से स्ट्रीम हो रही है। सीरीज का ट्रेलर काफी सस्पेंस भरा है। इस बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बिजनेसमैन के रोल में दिखाया गया है। मुंबई शहर को बचाने के लिए जी-जान लगाते दिख रहे हैं।

खबर है कि पहले सीजन को मिली जबरदस्त लोकप्रियता के बाद नेटफ्लिक्स ने इसके दूसरे सीजन में 100 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। अब तक किसी स्ट्रीमिंग सर्विस ने भारत में ओरिजनल कंटेंट में इतना बड़ा निवेश नहीं किया है।

सूत्रों के मुताबिक, सेक्रेड गेम्स के पहले सीजन के लिए जहां नेटफ़्लिक्स ने 12 एपिसोड के लिए प्रति एपिसोड 3-4 करोड़ रुपए खर्च किए वह अब बढ़कर सीधे 100 करोड़ रु पहुंच गई है।


के 400 मिनट के फुटेज के लिए 3500 लोगों के क्रू ने 100 से भी ज्यादा दिन तक 112 लोकेशंस पर शूटिंग की। लोकेशंस में दिल्ली, मुंबई, नैरोबी, केप टाउन और जोहानसबर्ग शामिल है। नेटफ्लिक्स का कहना है कि उसने एक हिंदी फिल्म के मुकाबले कहीं ज्यादा पोस्ट-प्रोडक्शन फैसिलिटी का इस्तेमाल इस सीरीज के लिए किया है।
सेक्रेड गेम्स 2 मे 'खन्ना गुरुजी' का भी अहम रोल होगा। अभिनेता पंकज त्रिपाठी इस किरदार को निभा रहे हैं। सैफ अली खान 'सरताज सिंह' के किरदार में और नवाजुद्दीन सिद्दीकी 'गणेश गायतोंडे' के किरदार में नजर आएंगे।

 

और भी पढ़ें :