प्रधानमंत्री मोदी ने किया तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान, सोनू सूद समेत इन सितारों ने जताई खुशी

Last Updated: शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 (13:27 IST)
हमें फॉलो करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले करीब 1 वर्ष से अधिक समय से विवादों में घिरे तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा की है। पीएम मोदी के इस फैसले पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी खुशी जताई है, वहीं कुछ निराशा भी जाहिर कर रहे हैं।


बॉलीवुड एक्टर ने बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद ने कृषि कानूनों की वापसी का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, किसान वापिस अपने खेतों में आएंगे, देश के खेत फिर से लहराएंगे। धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी, इस ऐतिहासिक फैसले से किसानों का प्रकाश पर्व और भी ऐतिहासिक हो गया। जय जवान जय किसान।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने कृति कानून वापस लेने की एक न्यूज शेयर करते हुए लिखा, 'और... गुरु पर्व दिया सब नू बधाईयां।

ऋचा चड्ढा ने लिखा, जीत गए आप। आप की जीत में सबकी जीत है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु नानक देव की जयंती पर कहा कि आज मैं सभी को बताना चाहता हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला किया है। अपने इस फैसले के पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा, हम कुछ किसानों को समझा नहीं पाए, इसलिए कानूनों को वापस ले रहे हैं।

कई किसान संगठन तीनों कृषि कानूनों का पुरजोर विरोध कर रहे थे उनकी मांग थी कि तत्काल प्रभाव से इन तीनों कानूनों को वापस लिया जाए और एमएसपी पर कानून बनाया जाए। इस आंदोलन में अब तक 600 से ज्यादा किसानों की मृत्यु हो चुकी है।



और भी पढ़ें :