मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. MrBeast beats T Series to become most subscribed YouTuber
Last Modified: सोमवार, 3 जून 2024 (11:42 IST)

26 साल के लड़के ने T-Series को पछाड़ा, MrBeast बना सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल

MrBeast beats T Series to become most subscribed YouTuber - MrBeast beats T Series to become most subscribed YouTuber
MrBeast beats T Series: टी सीरीज काफी समय से यूट्यूब पर नंबर वन चैनल बना हुआ था। लेकिन अब उससे यह ताज एक 26 साल के लड़के ने छीन लिया है। यूट्यूब पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स/सब्सक्राइबर की जंग में 'मिस्टर बीस्ट' ने 'टी सीरीज' को पछाड़ दिया है। अमेरिकन यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन अब दुनिया के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स पाने वाले यूट्यूबर बन गए हैं। 
 
जिमी डोनाल्डसन के यूट्यूब चैनल 'मिस्टर बीस्ट' के रविवार को 268 मिलियन (26 करोड़ 80 लाख) सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। वहीं अब टी सीरीज 266 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। मिस्टर बीस्ट ने इसकी जानकारी एक्स पर एक पोस्ट शेयर करके दी है। 
 
जिमी डोनाल्डसन ने अपने इस अचीवमेंट को पूर्व साथी PewDiePie को समर्पित किया है। उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें टी-सीरीज से ज्यादा मिस्टर बीस्ट के सब्सक्राइबर दिख रहे हैं। इसके साथ जिमी ने लिखा, 'आखिरकार 6 साल बाद हमने प्यूडिपाई का बदला ले लिया है।' 
 
बता दें कि PewDiePie एक स्वीडिश यूट्यूबर हुआ करते थे जो कभी जिमी के साथी थे। प्यूडिपाई ने भी टी-सीरीज के मोस्ट सब्सक्राइब्ड चैनल होने का रिकॉर्ड तोड़ा था। हालांकि, 2017 में प्यूडिपाई से डिज्नी ने संबंध तोड़ दिए। कंपनी का कहना था कि उनके कुछ वीडियोज में नाजियों का रैफरेंस दिया गया था। इसके बाद 2020 में PewDiePie ने अपने यूट्यूब चैनल को बंद कर दिया था। 
 
साल 2019 से टी-सीरीज यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले चैनल के रूप में राज कर रहा था। इस साल की शुरुआत में 'मिस्टर बीस्ट' ने वादा किया था कि वह स्वीडिश यूट्यूबर PewDiePie का बदला लेंगे। बीते महीने मिस्टर बीस्ट ने टी-सीरीज के सीईओ को बॉक्सिंग मैच के लिए भी चुनौती दी थी। 
'मिस्टर बीस्ट' अपने खतरनाक और अनोखे वीडियो के लिए जाने जाते हैं। वे भयंकर स्टंट्स, सर्वाइवल चैलेंजेज़, व्लॉग्स, महंगी जगहों पर रुकना, गेम्स को रियल लाइफ सेट बनाकर खेलने के लिए जाने जाते हैं। 'मिस्टर बीस्ट' ने बीस्ट फिलानथ्रॉफी नाम का एक एनजीओ भी बनाया है, जिसके जरिए वह दोस्तों, प्रशंसकों और ज़रूरतमंद लोगों की मदद करते हैं।
ये भी पढ़ें
रवीना टंडन संग बदसलूकी मामले में मुंबई पुलिस का आया बयान, कहा- किसी ने नहीं की शिकायत