शुरू होने जा रहा 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14', 'आजादी के गर्व का महापर्व' एपिसोड़ में शामिल होंगे ये दिग्गज

पुनः संशोधित शनिवार, 6 अगस्त 2022 (18:24 IST)
हमें फॉलो करें
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन 7 अगस्त को रात 9 बजे भारतीय टेलीविजन के प्रतिष्ठित शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन लेकर आ रहा है। बॉलीवुड के महानायक के द्वारा होस्ट किया जाने वाला यह शो एक शानदार नए सीज़न के साथ लौट रहा है। एक आज़ाद और लोकतांत्रिक भारत के जज़्बे का जश्न मनाते हुए इस शो का स्पेशल एपिसोड - 'आज़ादी के गर्व का महापर्व' ऐसी सम्मानित हस्तियों को सलाम करते हुए शुरू होगा, जिन्होंने देश के लिए अमूल्य योगदान दिया है।

इस खास एपिसोड में 'भारत के रक्षकों'- (कारगिल युद्ध के दिग्गज) और कर्नल मिताली मधुमिता (वीरता के सेना मेडल से सम्मानित), भारत के शानदार 'स्पोर्ट्स आइकन'- (पद्म विभूषण) और सुनील छेत्री (पद्मश्री) और बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट एवं पद्म भूषण का स्वागत किया जाएगा।
केबीसी सीजन 14 में दिखेंगे यह बदलाव-
केबीसी के सीज़न 14 में कई चीज़ें पहली बार होंगी। सेट से लेकर थीम म्यूज़िक तक हर चीज में 'नएपन' का टच दिया गया है। इतना ही नहीं, आज़ादी के 75 साल पूरे होने पर शो की थीम के हिसाब से इनामी राशि में बदलाव किया गया है। मनी ट्री में एक नया पड़ाव देखने को मिलेगा, जो कि 75 लाख रुपए की राशि का 'धन अमृत' है। इससे हॉटसीट पर बैठे प्रतियोगी बेहतर राशि जीतकर घर ले जा सकेंगे।

प्रतियोगी जैसे-जैसे आगे बढ़ेंगे, वे 7.5 करोड़ रुपए की 'महा धनराशि' जीतकर 'तिलस्मी तिजोरी' को भी अनलॉक कर सकते हैं। घर से देखने वाले प्रशंसकों के लिए 'प्ले अलॉन्ग' का आनंद तत्काल और इमर्सिव होगा, जहां उनके पास हर शुक्रवार को हॉटसीट पर बैठने का मौका होगा। यह शो बच्चों का स्पेशल वीक भी वापस लाएगा, जहां नन्ही प्रतिभाएं ऑडियंस पोल, वीडियो-ए-फ्रेंड और 50:50 जैसी जानी-मानी लाइफलाइन्स के साथ-साथ एक बार फिर हॉटसीट की कमान संभालेंगी।
भारत की आज़ादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भारत को ट्रिब्यूट देते हुए एक दिल छू लेने वाला मोनोलॉग प्रस्तुत करेंगे। उनके शब्द निश्चित रूप से दर्शकों में देशभक्ति का जज़्बा जगा देंगे। आज़ादी के 75 वर्षों के बारे में चर्चा करते हुए यह जाने-माने अभिनेता इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर दर्शकों को बधाई देंगे और उनमें एकता की भावना पैदा करेंगे।

इस स्पेशल एपिसोड में भारत के रक्षकों - मेजर डी.पी. सिंह (कारगिल युद्ध के दिग्गज) और कर्नल मिताली मधुमिता (वीरता के सेना मेडल से सम्मानित) का स्वागत होगा। पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित आमिर खान भी इस अवसर पर आकर्षण बढ़ाएंगे। कुछ दिलचस्प चर्चा करते हुए सभी मेहमान अपनी अद्भुत कहानियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे। ये खास मेहमान अपनी जीत की रकम आर्मी सेंट्रल वेलफेयर को दान करेंगे।
मेजर डीपी सिंह की जांबाज़ी की कहानियां सुनकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे दर्शक-
भारत के पहले ब्लेड रनर मेजर डी. पी. सिंह, जो कारगिल युद्ध के दिग्गज भी हैं, युद्ध के मैदान की अपनी कुछ कहानियां साझा करेंगे। ऐसी ही एक कहानी में वो बताएंगे कि कैसे उनके शरीर में अब भी 43 गोलियां हैं और सभी गोलियां सामने से उनके शरीर में प्रवेश कर गई थीं क्योंकि वो दुश्मन से दूर भागने के बजाय दुश्मन की ओर भाग रहे थे। ऐसी झकझोरकर रख देने वाली प्रेरणादायक कहानियों पर दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठेगी। सारे दर्शक युद्ध के इन वीरों की कहानियां सुनकर भावुक हो जाएंगे।
वहीं एमसी मैरी कॉम और सुनील छेत्री मिस्टर बच्चन के साथ शामिल होंगे और उनके सामने हॉटसीट पर बैठेंगे। भारत के खेल जगत की कहानियों से भरपूर यह जोड़ी बॉक्सिंग और फुटबॉल के अपने-अपने क्षेत्रों की कुछ सबसे रोमांचक खूबियों के बारे में बताएंगी। दोनों मेहमान अपनी जीत की रकम क्रमशः रीजनल बॉक्सिंग फाउंडेशन और द वॉइस ऑफ स्ट्रे डॉग्स को दान करने के लिए खेलेंगे।
सुनील छेत्री दिखाएंगे फुटबॉल ट्रिक्स-
भारतीय फुटबॉल के दिग्गज सुनील छेत्री बिग बी को उस खेल की कुछ ट्रिक्स दिखाएंगे, जो उन्हें बहुत पसंद है। ये स्टार एथलीट दर्शकों को दिखाएंगे कि वह जो करते हैं, उसकी वजह क्या होती है और वो है फुटबॉल में सबसे बेस्ट करना। उनकी ट्रिक्स देखकर बेहद उत्साहित हुए दर्शक और मिस्टर बच्चन तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत करेंगे।
वहीं अमिताभ बच्चन के साथ चर्चा के दौरान आमिर खान उस वक्त के बारे में बात करेंगे, जब वो अभिषेक बच्चन के साथ लंदन में 'धूम 3' की शूटिंग कर रहे थे और सीनियर बच्चन अपने बेटे से मिलने आए थे। उस समय आमिर के साथ चर्चा करते हुए अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा था कि वो ट्विटर पर क्यों नहीं हैं। इसके तुरंत बाद, आमिर खान इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर थे, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि क्या करना है। इसलिए वो ऐप पर अपने दोस्तों की फिल्मों को प्रमोट करते थे।



और भी पढ़ें :