झांसी की रानी के बाद कश्मीर की रानी बनेंगी कंगना रनौट, फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' का हुआ ऐलान

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 जनवरी 2021 (15:18 IST)
अक्सर अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहनी वाली एक बार फिर बड़े पर्दे पर योद्धा के रूप में नजर आएंगी। कंगना रनौट फिल्म मणिकर्णिका से सबका दिल जीतने के बाद में नजर आने वाली हैं।
मणिकर्णिका में झांसी की रानी की कहानी दिखाई गई थी वहीं 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' में कश्मीर की रानी के बारे में बताया जाएगा। अपनी अपकमिंग फिल्म की अनाउंसमेंट करते हुए कंगना ने कमल जैन के साथ तस्वीर शेयर की है।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा, 'हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसे कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। ले कर आ रहे हैं कमल जैन और मैं मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लिजेंड ऑफ दिद्दा।'

बताया जा रहा है कि यह फिल्म बड़े पैमाने पर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाई जाएगी। एक बार फिर महिलाओं पर केंद्रीत उनकी फिल्म होगी। जिसमें कंगना रनौट दिद्दा का रोल निभाती नजर आएंगर। दिद्दा कश्मीर की रानी थीं जिन्होंने महमूद गजनवी को दो बार युद्ध में हराया था। दिद्दा एक ऐसी रानी थीं जिनकी बहादुरी की कहानी इतिहास के पन्नों पर दर्ज है।

दिद्दा कश्मीर की पहली महिला शासिका थी। वह लोहार वंश की राजकुमारी और उत्पल वंश की शासिका (रानी) थी। मणिकर्णिका के बाद एक बार फिर कंगना ने कमल जैन के साथ हाथ मिलाया है। पिछले हफ्ते कंगना रनौट ने जैन से मुलाकात कर इस फिल्म की स्क्रिप्ट को लॉक कर दिया है।

बता दें ‍कि फिलहाल कंगना रनौट अपनी अपकमिंग फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग मध्य प्रदेश में कर रही हैं। बीते दिनों आईं रिपोर्ट्स में राजनीतिक युवा समूह ने उनकी फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया था। हालांकि एक्ट्रेस ने फिल्म की शूटिंग जारी रखी। धाकड़ के अलावा वो तेजस और थलाइवी में भी नजर आएंगी।



और भी पढ़ें :