अमेरिकी अवॉर्ड शो में याद किए गए इरफान खान, लेकिन नाम लेने में हो गई चूक

पुनः संशोधित रविवार, 28 मार्च 2021 (14:45 IST)
दिवंगत अभिनेता भले ही इस दुनिया में ना हों लेकिन उनकी यादें उनके चाहनेवालों के जहन में जिंदा हैं। इरफान ने ना सिर्फ देश बल्कि दुनियाभर में अपना नाम कमाया था। हाल ही में उन्हें 2021 के में याद किया गया।

हालांकि समारोह में इरफान का नाम गलत लिखा गया था। उनका नाम इरिफ खान पढ़ा गया। इस पर इरफान के फैंस ने सोशल मीडिया पर नाराजगी भी जताई है। खबर के मुताबिक इस समारोह का आयोजन 24 मार्च को किया गया था, जहां इरफान का नाम इरिफ खान पढ़ा गया।

इरफान उन 21 सितारों की लिस्ट में थे, जिन्हें समारोह के मेमोरियम सेंगमेंट में याद किया गया। इस अवसर पर फिल्म 'मिनारी' के स्टार स्टीवन येउन का नाम भी गलत बोला गया था। इस समारोह में हॉलीवुड एक्टर किर्क डगलस और 'ब्लैक पैंथर' में काम कर चुके चैडविक बोसमैन को भी याद किया गया।
इरफान ने जुरासिक वर्ल्ड, ए माइटी हार्ट, इन्फेर्नो, लाइफ ऑफ पाई, अमेजिंग स्पाइडर मैन, स्लमडॉग मिलियनेयर और पजल जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। उन्होंने हर किरदार के साथ अपनी अमिट छाप छोड़ी। भारत की ओर से इरफान की दो फिल्में सलाम बॉम्बे और द लंच बॉक्स ऑस्कर में जा चुकी हैं।

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में इरफान की 'द वॉरियर' ने खूब धूम मचाई, वहीं, फिल्म 'द नेमसेक' में भी दुनियाभार में इरफान का काम सराहा गया। इरफान को पिछले साल अप्रैल में कोलोन इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह दो साल से न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे।



और भी पढ़ें :