सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. happy birthday rashami desai actress have changed their names twice

कभी रश्मि देसाई के पास नहीं थे खाने के पैसे, दो बार बदल चुकी हैं अपना नाम

happy birthday rashami desai actress have changed their names twice - happy birthday rashami desai actress have changed their names twice
Rashami Desai Birthday: टीवी इंडस्ट्री की एक्ट्रेस रश्मि देसाई 13 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। रश्मि की गिनती उन एक्ट्रेसेस में की जाती है, जिन्हें अपना करियर बनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। रश्मि देसाई ने आर्थिक तंगी की वजह से 16 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था।

एक इंटरव्यू के दौरान रश्मि देसाई ने बताया था कि मेरी मां एक सिंगल पेरेंट थी। एक समय ऐसा भी था जब हमारे पास दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। मां अकेले दिन-रात हमारे पेट भरने के लिए मेहनत करती थीं। इसलिए मैंने 16 साल की उम्र में ही कमा करना शुरू कर दिया था।
 
बहुत कम लोग जानते हैं कि रश्मि देसाई दो बार अपना नाम बदल चुकी हैं। उनका असली नाम शिवानी देसाई है। इसके बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर दिव्या रख लिया था। एक ज्योतिषी के साथ बात करने के बाद उन्होंने अपना मंच नाम रश्मि देसाई कर लिया। 
 
रश्मि देसाई ने बी ग्रेड फिल्मों से लेकर बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियलों में भी काम किया। रश्मि देसाई को असल पहचान 2008 में आए हिन्दी सीरियल 'उतरन' से मिली। इस सीरीयल में रश्मि ने तपस्या का किरदार निभाया था।
 
रश्मि पहले काफी सांवली और सिम्पल दिखती थी लेकिन अब वे काफी ग्लैमरस और बोल्ड नजर आती है। रश्मि बिग बॉस 13 और बिग बॉस 15 का हिस्सा भी रहीं। इसके अलावा उन्होंने खतरों के खिलाड़ी 6 में भी हिस्सा लिया था। 
 
रश्मि अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही है। रश्मि ने फरवरी, 2012 को अपने को-स्टार नंदीश संधू के साथ शादी की थी। दोनों टीवी शो उतरन के सेट पर ही मिले थे और यहीं से ये रिश्ता आगे बढ़ा। हालांकि शादी के 4 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया था।
 
रश्मि देसाई परी हूं मैं, मीत मिला दे, श्श्श...फिर कोई है, कॉमेडी सर्कस, महासंग्राम, जरा नचके दिखा, क्राइम पेट्रोल, बिग मनी, किचन चैम्पियन सीजन 2, कॉमेडी का महामुकाबला में भी नजर आ चुकी हैं। बता दें कि रश्मि की गिनती हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में की जाती है।
Edited By : Ankit Piplodiya