क्या मजदूरी करके पैसा कमा रहीं दीपिका पादुकोण-जैकलीन फर्नांडिस? मनरेगा जॉब कार्ड में एक्ट्रेसेस की तस्वीरें

Last Updated: शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (14:10 IST)
मध्य प्रदेश के खरगोन में मनरेगा के में हाल ही में एक घोटाले का खुलासा हुआ है। दरअसल, एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें मनरेगा मजदूरी वाले जॉब कार्ड में और की तस्वीरें लगी हुई हैं। इन कार्ड्स पर जून और जुलाई की सैलरी भी निकाली जा चुकी है।
खबरों के अनुसार अधिकारियों के सामने ऐसे दर्जनों जॉब कार्ड आए हैं, जिनमें अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगाकार लाखों रुपए की धन राशि निकाली जा चुकी है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब जॉब कार्ड के उचित हितधारकों को मनरेगा में काम करने की उनकी राशि नहीं मिली। जब उन्होंने ऑनलाइन इनक्वायरी की तो उनके कार्ड फर्जी पाए गए।
हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले का खुलासा करने वाले RTI कार्यकर्ता संदीप मंढार का कहना है कि यह कोई तकनीकी खराबी से नहीं हुआ है, बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश है, जिसके तहत लाखों का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी ऊंचे स्तर की जांच होनी चाहिए।

खबरों के अुनसार कई गांव वाले इंटरनेट पर अपने जॉब कार्ड में अभिनेत्रियों की तस्वीरें देखकर हैरान हैं। हालांकि, जल्द ही उन्हें यह एहसास भी हो गया कि इसके जरिए उनके साथ फर्जीवाड़ा हो रहा है। एक ग्रामीण सुनील सिंह ने बताया, मैं अपने परिवार के जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण की तस्वीर देखकर हैरान रह गया।




और भी पढ़ें :