जावेद अख्तर मानहानि केस में कंगना रनौट को मिली राहत, कोर्ट ने दी जमानत

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 मार्च 2021 (18:22 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने बेबाक बयानों की की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। वे अक्सर इसकी वजह से विवादों में भी फंस जाती हैं। बीते दिनों ने कंगना के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दर्ज करवाया था। इस केस की सुनवाई पूरी हो चुकी है।

कंगना को जावेद अख्तर द्वारा किए गए मानहानि मामले में जमानत मिल गई है। मुंबई की अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना को जमानत दे दी है। इससे पहले कंगना को कोर्ट के सामने पेश हुई थीं और उन्होंने अपने खिलाफ जारी हुए जमानती वारंट को रद्द करने की मांग की थी।

इसके साथ ही कंगना ने जमानत के लिए भी अर्जी दी थी, जिसकी अनुमति खुद कोर्ट ने दी थी। बता दें कि इससे पहले कंगना को समन भेजे जाने के बावजूद कोर्ट में उपस्थित नहीं होने की वजह से उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया था।
बता दें कि पिछले साल जावेद अख्तर ने अपने वकील की मदद से 2 नवंबर को एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कंगना के खिलाफ मानहानि के आरोप लगाए थे। जावेद अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा था कि कंगना अपने ट्वीट के माध्यम से उनके लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करती हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि कंगना के द्वारा उनकी छवि को बिगाड़ने का प्रयास किया गया है।

जावेद अख्तर ने कंगना पर आरोप लगाया था कि एक्ट्रेस ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उन पर झूठा आरोप लगाया था कि उन्होंने रितिक रोशन के खिलाफ दर्ज मामला वापस लेने के लिए कंगना को धमकाया था। इतना ही नहीं, जावेद अख्तर ने अपनी शिकायत में ये भी कहा कि कंगना ने उन्हें सुसाइड गैंग का हिस्सा कहा था।

जावेद अख्तर का कहना है कि कंगना के इस कमेंट की वजह से उन्हें न सिर्फ सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया, बल्कि कई धमकीभरे फोन भी आए। इस मामले में 3 दिसंबर, 2020 को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जावेद अख्तर का बयान भी दर्ज किया था। इस मामले पर कोर्ट ने दिसंबर, 2020 में जुहू पुलिस को निर्देश दिया था कि वह केस की जांच करे और 16 जनवरी तक रिपोर्ट सौंपे।




और भी पढ़ें :