शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. मिर्च-मसाला
  4. corona virus ramayana star cast arun govil sunil lahri deepika chikhalia
Written By
Last Modified: शनिवार, 28 मार्च 2020 (12:40 IST)

रामायण : इतनी बार स्क्रीन टेस्ट देने के बाद दीपिका को मिला था सीता का किरदार

रामायण : इतनी बार स्क्रीन टेस्ट देने के बाद दीपिका को मिला था सीता का किरदार - corona virus ramayana star cast arun govil sunil lahri deepika chikhalia
रामानंद सागर की ‘रामायण’ का प्रसारण दूरदर्शन पर शुरू हो गया है। शनिवार सुबह 9 बजे इसका पहला एपिसोड दिखाया गया। हर दिन सुबह और रात के 9 बजे शो के दो एपिसोड दिखाए जाएंगे।  ये टीवी शो इतना मशहूर था कि लोग इस सीरियल के एक भी एपिसोड मिस करना नहीं भूलते थे। लॉकडाउन के इस माहौल में दर्शकों का मनोरंजन किया जा सकेगा।

 
इस सीरियल में एक्‍टर अरुण गोविल राम का, दीपिका चिखलिया सीता का और सुनील लहरी लक्ष्‍मण का किरदार निभाते थे। दर्शक तीनो एक्टर्स को इतने साल बाद टीवी स्क्रीन पर फिर से देखने के लिए बहुत उत्साहित है। हाल ही में रामायण की स्टारकास्ट न कपिल के शो में शिरकत की थी, जहां इन्होंने शो से जुड़े कई दिलचस्प किस्से दर्शकों के साथ साझा किए। 
सीता का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने बताया कि शो में उनकी कास्टिंग कैसे हुई थी। दीपिका ने कहा कि वह सागर कैंप के शो विक्रम बेताल का हिस्सा रह चुकी थीं और इस शो की शूटिंग रामानंद सागर के बंगले पर ही हुआ करती थी।

उन्होंने बताया, एक रोज जब मैं बंगले पर पहुंची तो देखा कि बहुत सारे बच्चे वहां आए हुए हैं। मेरी समझ में नहीं आया कि क्या हो रहा है। मैंने पूछा कि क्या कोई घर की कोई भाभीजी ने नर्सरी शुरू की है क्या? पता चला कि रामायण की शूटिंग करने जा रहे हैं और लव कुश की कास्टिंग चल रही है।
 
मैंने पूछा कि क्या राम-सीता की कास्टिंग हो गई? तो उन्होंने कहा कि नहीं राम-सीता हमें करना है, पहले हम लव-कुश की कास्टिंग कर रहे हैं। फिर एक दिन मुझे पापा जी का फोन आया कि कुड़ी तू भी आजा चल सीता के लिए टेस्टिंग कर लेते हैं। मैंने कहा कि मैं विक्रम बेताल और दादा दादी की कहानियां में काम कर रही हूं और अभी भी आप टेस्ट करना चाहते हैं? मैं तो राजकुमारी का ही किरदार करती रहती हूं। मैं पूरे वक्त मुकुट पहन कर सेट पर घूमती रहती थी।

दीपिका ने बताया कि उन्हें कहा गया था कि सीता ऐसी होनी चाहिए कि जब वो स्क्रीन पर आए तो बताना नहीं पड़े। दर्शक बताए कि ये सीता है। दीपिका ने कहा कि उनके 4-5 स्क्रीन टेस्ट हुए और आखिरकार वह थक गईं और उन्होंने कहा कि लेना है तो लो वरना कोई बात नहीं। तो आखिरी स्क्रीन टेस्ट में उन्होंने कहा कि ठीक है। ये हमारी सीता होगी।
 
दीपिका चिखलिया ने रामायण के फिर से टेलीकास्ट होने पर कहा कि जब ये सुना कि रामायण फिर से टीवी पर टेलीकास्ट होगा तो मैं काफी खुश हो गई। उस वक्त जब ऑरिजनल शो टेलीकास्ट हुआ था तब तो हम उसे शूटिंग करने की वजह से नहीं देख पाए। जितना भी देखा एडिटिंग टेबल पर ही देखा पर इस बार खुद को बतौर ऑडियंस देखूंगी।
ये भी पढ़ें
लॉकडाउन में विराट कोहली की हेयर स्टाइलिस्ट बनीं पत्नी अनुष्का शर्मा, किचन में काटे बाल