थिएटर में रिलीज से पहले 'जुग जुग जियो' की कोर्ट में होगी स्क्रीनिंग, कॉपीराइट का लगा है आरोप

पुनः संशोधित सोमवार, 20 जून 2022 (11:40 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर की फिल्म 'जुग जुग जियो' 24 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। हालांकि रिलीज से पहले ही यह फिल्म कई विवादों में घिर गई है। फिल्म के मेकर्स पर गाने चुराने और कहानी चोरी करने का आरोप लगा है।

उल्लंघन मामले में रांची सिविल कोर्ट के कामर्शियल कोर्ट ने 21 जून को शाम चार बजे फिल्म 'जुग जुग जियो' की स्क्रीनिंग कोर्ट के समक्ष करने का आदेश दिया है। अदालत में सुनवाई के दौरान की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता चितरंजन सिन्हा ने पक्ष रखा।
फिल्म 'जुगजुग जीयो' पर रांची के लेखक विशाल सिंह ने कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा दायर किया है। सिंह ने दावा किया कि फिल्म में 'पुनी रानी' शीर्षक वाली उनकी कहानी की सामग्री का इस्तेमाल बिना किसी श्रेय के किया गया। उन्होंने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने 1.5 करोड़ मुआवजे की भी मांग की।
मामले में हुई सुनवाई के दौरान अधिवक्ता ने कहा कि विशाल सिंह की लिखी कहानी को धर्मा प्रोडक्शन संग साझा किया गया था। लेकिन उन्होंने बिना इजाजत के इस कहानी का इस्तेमाल कर 'जुग जुग जियो' नाम की फिल्म बना दी। कोर्ट स्क्रीनिंग के बाद जज एमसी झा अपनी दलीलें जारी रखेंगे और तय करेंगे कि फिल्म कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन करती है या नहीं।



और भी पढ़ें :