'द कश्मीर फाइल्स' में अपने किरदार को लेकर इस एक्टर को मिल रही गालियां!

पुनः संशोधित गुरुवार, 17 मार्च 2022 (12:30 IST)
हमें फॉलो करें
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीरी फाइल्स' को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिल रही है। फिल्म को पब्लिक और क्रिटिक्स दोनों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म की खूब तारीफ हो रही है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म ने चिन्मय मांडलेकर ने खूंखार आतंकवादी फारूख मल्लिक बिट्टा का किरदार निभाया है। चिन्मय मराठी सिनेमा के जाने माने एक्टर हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' में चिन्मय की एक्टिंग की सोशल मीडिया पर जहां खूब तारीफ हो रही हैं। वहीं उनके किरदार को लेकर लगातार हेट मैसेज भी किए जा रहे हैं।

जिस तरह से बिट्टा ने कश्मीरी पंडितों को उन्हीं के घर से बेदखल कर दिया था, चिन्मय ने उनके इस घिनौने रूप को ठीक वैसे ही पर्दे पर पेश किया है। बिट्टा का किरदार निभाने के बाद चिन्मय की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है।
आजतक से बातचीत के दौरान चिन्मय ने फिल्म की शूटिंग और अपने किरदार को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि जब विवेक अग्निहोत्री ने इस किरदार के लिए मुझे अप्रोच किया तो मुझे बहुत हैरानी हुई। मैं मराठी हूं और मुझे ऐसे रोल के लिए चुनना जो मेरे मिजाज से बिलकुल ही विपरीत हो। खुशी भी हुई थी कि चलो वे मुझे इस लायक तो समझते हैं।

चिन्मय ने कहा, मुझे पता था कि फिल्म में मेरा किरदार काफी क्रूर है। फिल्म जो मैसेज देना चाहती है, उसके आधार पर मेरे किरदार का ब्रूटल होना जरूरी था। कहानी फैक्ट्स पर बेस्ड है। कई किरदार असल जिंदगी के लोगों से प्रेरित भी हैं। मुझे नहीं पता था फिल्म को इतना रिस्पॉन्स मिलेगा।
उन्होंने कहा, मैं कश्मीर फाइल्स की सफलता को लेकर सोचता था कि दो तीन हफ्तों में यह अपनी पकड़ मजबूत करेगी। लेकिन फिल्म ने पहली रात से ही कमाल करना शुरू कर दिया। चिन्मय ने बताया ‍कि उन्हें सोशल मीडिया पर बहुत गालियां मिल रही हैं।

चिन्मय ने कहा, परिवार, दोस्त मैसेज कर कह रहे हैं कि हमें नफरत है, जो तुमने किया है लेकिन परफॉर्मर तुम लाजवाब हो। सोशल मीडिया पर कई लोग मैसेज कर गालियां दे रहे हैं, अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। मुझे खुशी है कि मैं लोगों के बीच वो गुस्सा जगा पाया। लोग मुझे हेट कर रहे हैं, ये मेरे लिए बहुत अच्छी बात है।
चिन्मय मंडेलकर अभी तक कई फिल्मों और टीवी शोज का हिस्सा रह चुके हैं। उन्हें क्राइम पेट्रोल में भी पुलिस ऑफिसर के रोल में कई बार देखा गया है। लेकिन फिल्म 'द कश्‍मीर फाइल्स' ने उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा कर दिया है।




और भी पढ़ें :