आमिर खान से पहले इस सुपरस्टार संग बनने वाली थी 'लाल सिंह चड्ढा'!

पुनः संशोधित शनिवार, 13 अगस्त 2022 (14:26 IST)
हमें फॉलो करें
सोशल मीडिया पर लगातार बायकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड के बीच बॉलीवुड सुपरस्टार की यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद भी आमिर की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। आमिर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में धार्मिक भावनाएं आहत करने और सेना का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज हुई है।


वहीं आमिर खान की इस फिल्म में ने भी कैमियो किया है। शाहरुख को इस फिल्म में देख उनके फैंस काफी खुश है। लेकिन क्या आपकों पता है कि पहले शाहरुख खान ही 'लाल सिंह चड्ढा' होने वाले थे। खबरों के अनुसार 90 के दशक में 'फॉरेस्ट गंप' का रीमेक बनाने का मौका तलाशा जा रहा था।
फिल्म 'कभी हां कभी ना' के निर्देशक कुंदन शाह ने शाहरुख खान को टॉम हैंक्स की फिल्म के हिन्दी रीमेक का ऑफर दिया था। लेकिन उस समय फिल्म के राइट्स पाना बहुत बड़ी और मुश्किल बात थी। कहा यह भी जाता है कि मेकर्स को यह फिल्म बनाने के लिए इसमें कुछ जरूरी बदलाव करने पड़ते।
खबरों के अनुसार इस फिल्म का सबसे पहला ऑफर अनिल कपूर को दिया गया था लेकिन उन्होंने क्रिएटिव डिफरेंस की वजह से इसे ठुकरा दिया। बाद में मेकर्स ने फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ऑफर शाहरुख खान को दिया लेकिन प्रोडक्शन में आई दिक्कतों के कारण फिल्म को रोक दिया गया। ये फिल्म 90 के दशक में रिलीज होने वाली थी।


हाल ही में इंटरव्यू के दौरान 'लाल सिंह चड्ढा' के निर्देशक अद्वैत चंदन ने खुलासा किया था कि भले ही तब फिल्म न बनी हो, लेकिन उन्होंने ही निर्देशक कुंदन शाह को इस रीमेक को बनाने का आइडिया सुझाया था।
बता दें कि लाल सिंह चड्ढा साल 1994 में रिलीज हुई ऑस्कर विनिंग हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का ऑफिशियल रीमेक है। इस फिल्म के राइट्स हासिल करने में मेकर्स को 7 साल का वक्त लग गया था। इस फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर, मोना सिंह और नागा चैतन्य अहम किरदार में हैं।




और भी पढ़ें :