1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. Bal Shivaji film announce
Written By
Last Updated: शनिवार, 19 फ़रवरी 2022 (11:50 IST)

छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती पर 'बाल शिवाजी' फिल्म की घोषणा

इरोज इंटरनेशनल, आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स, रवि जाधव फिल्म्स और लीजेंड स्टूडियोज ने मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बाल शिवाजी की घोषणा की है। भारत के तीन प्रसिद्ध स्टूडियो ने छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रेरक और बचपन की अनकही कहानियों पर आधारित प्रतिष्ठित ऐतिहासिक गाथा का निर्माण करने के लिए हाथ मिलाया है। 
 
यह फिल्म युवा छत्रपति शिवाजी महाराज की उल्लेखनीय यात्रा को प्रदर्शित करेगी, जिन्होंने अपनी बहादुरी से देश को प्रेरित किया। 2015 से इस विषय पर फिल्म बनाने की चाहत रखने वाले निर्देशक रवि जाधव कहते हैं, ''सेल्युलाइड पर हम जो कहना चाहते थे, उसे हासिल करने में आठ साल का समय लगा। जाधव ने पिछले साल निर्माता संदीप सिंह से मुलाकात की और कहानी सुनाई। “यह संदीप के साथ एक त्वरित क्लिक था, जिसने इस वीरता की कहानी को बताने के महत्व और महत्व को समझा। आखिरकार, यह भारत में अब तक शासन करने वाले महानतम राजाओं में से एक के लिए एक श्रद्धांजलि है, यह निश्चित रूप से दुनिया भर के सभी युवाओं के लिए प्रेरक फिल्म होगी।” उन्होंने जोड़ा।
 
"मैं हमेशा एक ऐतिहासिक बनाना चाहता था। इसलिए जब रवि ने इस विषय को लेकर मुझसे संपर्क किया, तो इसने तुरंत मेरे लिए काम किया। छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व पर आधारित फिल्म बनाना सम्मान की बात है, ”लेजेंड स्टूडियो के फिल्म निर्माता संदीप सिंह कहते हैं।
 
इरोज इंटरनेशनल मीडिया लिमिटेड (ईआईएमएल) के ग्रुप सीईओ और कार्यकारी निदेशक प्रदीप द्विवेदी को लगता है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन की अनकही कहानी को बताने का यह सही समय है। वे कहते हैं, ''शिवाजी महाराज की जीवन गाथा हर भारतीय के बढ़ते जीवन का हिस्सा रही है। लेकिन इस स्क्रिप्ट को पढ़ने के बाद, हमने महसूस किया कि उनके प्रारंभिक वर्षों में बहुत कम ज्ञात है।”
 
"हम सभी छत्रपति शिवाजी महाराज की कहानियों को सुनकर बड़े हुए हैं और एक फिल्म निर्माता और उनकी वीरता के प्रशंसक के रूप में, मैं उनके गौरवशाली जीवन के कम ज्ञात पहलुओं में गहराई से उतरना चाहता था। और निश्चित रूप से, इस पैमाने की एक फिल्म एक विशाल कैनवास की आवश्यकता होगी, इसलिए हम एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए एक साथ आ रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छत्रपति शिवाजी के रूप में प्रतिष्ठित नायक की भव्यता और महिमा के साथ पूर्ण न्याय किया जा सके।" आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के निर्माता, आनंद पंडित कहते हैं। 

यह भी पढ़िए: 
 
ये भी पढ़ें
सेंव बिना भी क्या जीना : यह इंदौरी जोक हो रहा है वायरल