खुद को आईने में देख रो पड़ती थीं अविका गौर, बताया कैसे कम किया वजन, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

Last Updated: शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2020 (15:13 IST)
पॉपुलर सीरियल 'बालिका वधू' में आनंदी का किरदार निभाकर एक्ट्रेस ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अविका गौर अक्सर अपने शानदार फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।
हाल ही में अविका ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें उनका जबरदस्त ट्रांसफोर्मेशन नजर आ रहा है। इन तस्वीरों में उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा है। तस्वीरों में अविका साड़ी में नजर आ रही हैं। इन तस्वीरों में अविका गौर का लुक और उनका अंदाज वाकई देखने लायक है।


तस्वीरें शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि वो कभी खुद को आइने में देख रोने लगी थीं। अविका ने बताया कि कैसे उन्होंने अपना 13 किलो वजन घटाया। अविका गौर ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, मुझे अभी भी याद है वो रात, जब मैं अपने आप को शीशे में देखकर बिल्कुल टूट गई थी। मुझे वो चीज बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी जो मैंने शीशे में देखी।

बड़े हाथ, पैर और मेरा पेट। मैंने काफी लापरवाही की थी। अगर यह किसी बीमारी जैसे थायरॉयड या पीसीओडी की वजह से होता तो कोई बात नहीं थी। क्योंकि यह चीज मेरे कंट्रोल से बाहर होती। लेकिन यह सब मेरी वजह से हुआ, क्योंकि मैं कुछ भी खा पी रही थी और बिल्कुल भी वर्कआउट नहीं कर रही थी। हमारी बॉडी अच्छा ट्रीटमेंट चाहती है, लेकिन मैंने इसकी बिल्कुल भी कद्र नहीं की।
अविका ने लिखा, अंत में मैं जिस तरह दिखती थी, उसे नापसंद करने लगी। मैं डांस करना भी एंजॉय नहीं कर पाती थीं। मैं अपने आपको ही जज करने में बहुत व्यस्त हो गई और बुरा महसूस करने लगी। मैं बाहरी लोगों को खुद को बुरा महसूस कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। यह सभी चीजें दिमाग में हमेशा दौड़ती रहती थीं और मुझे इरीटेट महसूस कराती थीं। लेकिन एक दिन मैंने सोचा कि बस बहुत हो गया। मैंने इसके बाद सही चीजों पर ध्यान देना शुरू कर दिया, जिसपर मुझे गर्व भी होना चाहिए। मैंने अच्छा खाना और वर्कआउट करना भी शुरू कर दिया। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं रुकी नहीं और लोगों ने भी मुझे खूब गाइड किया।
अविका गौर ने आगे बताया, लंबी कहानी को छोटे में बताती हूं कि मैंने अपने आपको सुबह आइने में देखा और मुझे बिल्कुल भी बुरा महसूस नहीं हुआ। मैं मुस्कुराई और मैंने अपने आपसे कहा कि मैं सुंदर हूं। हमें वो चीजें जरूर करनी चाहिए, जो हमारे नियंत्रण में है। आज मैं अपनी त्वचा में काफी अच्छा महसूस कर रही हूं और आशा करती हूं कि आप लोग भी अच्छा महसूस कर रहे होंगे।

बता दें कि अविका गौर को 'बालिका वधु' में आनंदी के किरदार के नाम से ही जाना पहचाना जाता है। अविका को 'ससुराल सिमर का' धारावाहिक में रोली के किरदार में देखा गया। इसके अलावा वह 'झलक दिखला जा' और 'खतरों के खिलाड़' जैसे रियलिटी शोज में भी नजर आ चुकी हैं।



और भी पढ़ें :