केबीसी के सेट पर आते ही कांपने लगते हैं अमिताभ बच्चन के हाथ-पैर

पुनः संशोधित रविवार, 7 अगस्त 2022 (16:02 IST)
हमें फॉलो करें
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन 7 अगस्त को रात 9 बजे भारतीय टेलीविजन के प्रतिष्ठित शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन लेकर आ रहा है। बॉलीवुड के महानायक के द्वारा होस्ट किया जाने वाला यह शो एक शानदार नए सीज़न के साथ लौट रहा है।

केबीसी का यह 12वां सीजन है, जिसे अमिताभ बच्चन होस्ट करने वाले हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति' का पहला सीजन साल 2000 में लॉन्च हुआ था। इस शो का तीसरा सीजन शाहरुख खान ने होस्ट किया था। जबकि शुरुआत से लेकर 13वें सीजन तक बाकी बचे सभी 12 सीजन बिग बी ने ही होस्ट किए हैं।

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने इस केबीसी के सीजन और उससे जुड़ी चुनौतियों के बारे में बात की है। अमिताभ ने 'इंडियन एक्सप्रेस' को एक इंटरव्यू के दौरान सवालों के चौंकाने वाले जवाब दिए। अमिताभ ने बताया कीशो शुरुआत से पहले उनके हाथ-पैर कांपने लग जाते हैं।


अमिताभ ने कहा, जो लोग सेट पर आते हैं, वही लोग मुझे स्टेज पर आने के लिए मजबूर करते हैं। जिस तरह मेरे स्टेज पर आते ही वे मेरा स्वागत करते हैं और जिस तरह से वे हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स को प्रोत्साहित करते हैं, यही वह चीज है जिसकी वजह से मैं हर सीजन में आता हूं।

बिग ने कहा, जब मैं सेट पर आता हूं तो मेरे हाथ-पैर कांपने लगते हैं। मुझे हैरानगी होती है कि, मैं ये कर पाऊंगा या नहीं। ये कैसे होगा? हर दिन मैं डरता हूं कि, मैं इसे कैसे होस्ट करूंगा। हालांकि, जब मैं ऑडियंस को देखता हूं तो मुझे मोटिवेटेड महसूस होता है।

उन्होंने कहा, जब भी मैं स्टेज पर आता हूं तो उन्हें धन्यवाद कहता हूं, क्योंकि उनकी वजह से मैं यहां हैं। जिस तरह से वह अपनी दिलचस्पी दिखाते और प्यार लुटाते हैं, ये चीज हमें आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है।
केबीसी सीजन 14 की बात करें तो शो में कई चीजें पहली बार होगी। सेट से लेकर थीम म्यूजिक तक हर चीज में 'नएपन' का टच दिया गया है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर शो की थीम के हिसाब से इनामी राशि में भी बदलाव किया गया है। प्रतियोगी जैसे-जैसे आगे बढ़ेंगे, वे 7.5 करोड़ रुपए की 'महा धनराशि' जीतकर 'तिलस्मी तिजोरी' को भी अनलॉक कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :