अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' में 50000 से ज्यादा कॉस्ट्यूम्स और 500 से ज्यादा पगड़ी का किया उपयोग

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (14:30 IST)
हमें फॉलो करें
(Akshay Kumar) की फिल्म (Prithviraj) उन फिल्मों में से है जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म पृथ्‍वीराज (Prithviraj) वैसे तो साल भर पहले ही रिलीज हो जाना थी, लेकिन कोविड ने रास्ता रोक लिया। इस वजह से अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पृथ्वीराज (Prithviraj) की रिलीज टलती गई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म पृथ्‍वीराज (Prithviraj) की रिलीज डेट है 3 जून। अक्षय कुमार की पृथ्वीराज (Prithviraj) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और अब इंतजार फिल्म का है।


चंद्रप्रकाश द्विवेदी के अनुसार फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) में उन्होंने बारीक से बारीक डिटेल्स पर ध्यान दिया ताकि दर्शकों को यह फिल्म बिलकुल वास्तविक लगे। आखिरकार सम्राट पृथ्वीराज (Prithviraj) के बहादुरी भरे जीवन को जो परदे पर उतारा गया है।

पृथ्वीराज (Prithviraj) फिल्म के लिए 500 से ज्यादा अलग-अलग पगड़ियों का इस्तेमाल किया गया। जो राजाओं ने पहनी, आम आदमी ने पहनी और अलग-अलग व्यवसाय करने वालों ने पहनी। एक पगड़ी स्टाइलिंग करने वाले को रखा गया जिसकी देख-रेख में ही कलाकारों ने पगड़ी पहनी। फिल्म के लिए 50 हजार से ज्यादा कॉस्ट्यूम्स का उपयोग किया गया। राजस्थान से कॉस्ट्यूम बनाने वाले को मुंबई बुलाया गया और उसने वहां पर काम किया।

इसके लिए चंद्रप्रकाश फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा की भी तारीफ करते हैं जिन्होंने एक सम्राट की जिंदगी को परदे पर उतारने के लिए पैसों से कोई समझौता नहीं किया। 3 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) , मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त जैसे सितारे नजर आएंगे।


अक्षय कुमार की पृथ्वीराज (Prithviraj) का निर्देशन किया है चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने। ये चाणक्य नामक धारावाहिक में काम कर चुके हैं और काफी पसंद भी किए गए थे। ऐतिहासिक किरदारों पर फिल्म या सीरिज बनाना इन्हें पसंद है।



और भी पढ़ें :