1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. aamir khan film laal singh chaddha gets support from oscars academy
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 13 अगस्त 2022 (17:16 IST)

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' को मिला ऑस्कर अकादमी का सपोर्ट, शेयर किया खास वीडियो

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। यह फिल्म काफी समय से विवादों में घिरी हुई है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही लोग इसे बायकॉट करने की मांग करते दिखाई दिए थे। वहीं फिल्म की रिलीज के बाद आमिर पर आर्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं। 

 
आमिर खान की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है। 'लाल सिंह चड्ढा' पहले दिन मात्र 11.70 करोड़ का कलेक्शन ही कर पाई। वहीं दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन मात्र 7.26 करोड़ रुपये रहा। दो दिनों में फिल्म ने महज 18.96 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन किया है। 
 
भले ही 'लाल सिंह चड्ढा' को विरोध का सामना करना पड़ रहा हो और बॉक्स ऑफिस पर भी कुछ कमाल नहीं दिखा पा रही हो, लेकिन ऑस्कर्स ने इस फिल्म को सपोर्ट किया है। द अकादमी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो क्लिप शेयर किया है जिसमें ऑरिजनल फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' और हिंदी अडैप्टेशन 'लाल सिंह चड्ढा' के एक जैसे सीन दिखाए गए हैं। 
 
इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'रॉबर्ट जेमेकिस और एरिक रोथ की लिखी कहानी जिसमें एक आदमी अपनी उदारता से दुनिया जीत लेता है, इसका अद्वैत चंदन और अतुल कुलकर्णी ने इंडियन अडैप्टेशन 'लाल सिंह चड्ढा' बनाई है। फिल्म में टाइटल रोल में आमिर खान है जिसे 'फॉरेस्ट गंप' में टॉम हैंक्स ने मशहूर बनाया था।' 
 
पोस्ट पर आगे लिखा, '1994 में ‘फॉरेस्ट गंप’ को 13 ऑस्कर नॉमिनेशन मिले थे। बेस्ट एक्टर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स समेत 6 अवॉर्ड जीतने में कामयाब रही थी। 
 
बता दें कि 'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का हिन्दी रीमेक है। इस फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर, नागा चैतन्य और मोना सिंह अहम किरदार में हैं। इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है।
 
ये भी पढ़ें
'लाल सिंह चड्ढा के बाद शुरु हुआ शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' का विरोध, ट्रेंड हो रहा #BoycottPathan