डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे दर्शकों के लिए होगी ट्रीट : भूमि पेडणेकर

'मैं किसी भी प्लेटफॉर्म के साथ खुश हूं जो मेरी रचनात्मक अभिव्यक्ति का वाहन बन रहा है।' यह कहना है का जिनकी फिल्म 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' वर्तमान कोरोना वायरस महामारी के कारण एक वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है।
भारत में सिनेमाघर कब खुलेंगे, इसका कोई आसार नजर नहीं आने के कारण निर्माता अपनी फिल्मों को रिलीज करने के लिए स्ट्रीमिंग दिग्गजों का सहारा ले रहे हैं और यह घोषणा की गई कि भूमि पेडनेकर और कोंकणा सेन शर्मा स्टारर 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' नेटफ्लिक्स के साथ डिजिटल रिलीज की ओर बढ़ रही हैं।

भूमि पेडनेकर निर्माताओं द्वारा लिए गए इस फैसले का स्वागत कर रही हैं और उन्हें लगता है कि फिल्म दुनिया भर में दर्शकों तक पहुंच जाएगी और उनका करेगी।
एक कलाकार के रूप में, जब मैं पर्दे पर आती हूं तो मैं केवल दर्शकों का मनोरंजन करना चाहती हूं। मैं किसी भी मंच जो मेरी रचनात्मक अभिव्यक्ति का वाहन बने, उसके साथ खुश हूं। इन दिनों और ऐसे समय में निर्माता वही करेंगे जिसकी जरूरत है और हम सभी को एक-दूसरे के फैसलों का समर्थन करना चाहिए। हम सभी को अपने अहंकार को छोड़ने की जरूरत है और मैं अपने निर्माताओ के फैसले का तहे दिल से समर्थन करती हूं। सिर्फ 5 साल की छोटी सी अवधि के भीतर दर्शकों की सराहना और बॉक्स ऑफिस की सफलता के मामले में खुद को बेहद विश्वसनीय अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने वाले भूमि कहती हैं, मुझे लगता है कि हमारी फिल्म इस कदम के साथ बहुत बड़े दर्शक वर्ग तक पहुंच जाएगी।
भूमि का मानना है कि । भूमि कहती हैं, डॉली किट्टी बहुत ही खास फिल्म है। कोंकणा जैसा कि हम जानते हैं कि वास्तव में, अभूतपूर्व व्यक्तित्व और अभिनेत्री हैं और अलंकृता (श्रीवास्तव) एक बहुत ही विशेष निर्देशक हैं। बालाजी ने एक संस्था के रूप में हमेशा ऐसी सामग्री का समर्थन किया है, जिन्होंने बैरियर को तोड़ा है। एकता से मुझे यह लगाव होने की एक बहुत बड़ी वजह है। फिल्म के लिए बालाजी से बेहतर सहयोगी तो नहीं हो सकता था। इसलिए, मेरे लिए इस फिल्म का एक हिस्सा होना अभिनेत्री के रूप में एक सुपर संपन्न बनाने वाला अनुभव था।
बहुमुखी प्रतिभा वाली अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा की प्रतिभा और अलंकृता की संवेदनशीलता बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। वह कहती हैं, मैंने कोंकणा के काम को बहुत पसंद किया है और यह मेरे लिए बस मंत्रमुग्ध करने वाला था कि उन्हें प्रदर्शन करते हुए देखूं। फिल्म में एक साथ हमारे दृश्य बहुत रोमांचक और यादगार हैं। अलंकृता आज सिनेमा में बहुत दमदार आवाज हैं, वह सशक्त, मजाकिया और मानवीय हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ रचनात्मक सहयोग करने का अवसर मिला। उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है।
फिल्म को पहले ही दुनिया भर में विभिन्न फिल्म समारोहों में आलोचकों और दर्शकों से शानदार समीक्षाएं मिल गई है। भूमि ने खुद इस फिल्म के लिए बुसान में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। अभिनेत्री को उम्मीद है कि दुनिया भर के दर्शक इस दमदार फिल्म को गले लगाएंगे।

हमारी फिल्म अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में ख्याति प्राप्त कर रही है। हमें इसके लिए बहुत प्यार और सम्मान मिला है। मैंने डॉली किट्टी के लिए अंतरराष्ट्रीय प्लटफॉर्मों पर पुरस्कार जीता और मुझे यकीन है कि यह दर्शकों द्वारा यहां भी बहुत पसंद की जाएगी। मैं उत्सुक हूं कि लोग कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। कॉलेज से बाहर तुरंत निकली, जीवन का अनुभव करने के लिए इंतज़ार करने वाली लड़की की भूमिका निभाना तरोताज़ा करने वाला था। जीवन में आगे बढ़ना एक मजेदार लेकिन जोड़े जा सकने वाले तरीके से दिखाया गया है। किट्टी भोली, मीठी, महत्वाकांक्षी और एक सर्वाइवर है। फिल्म मोड़ों और भावनाओं से भरी है। वे कहती हैं, इसकी एक अलग कहानी है और मैं उत्साहित हूं।
भूमि आगे कहती हैं, यह नारीत्व, प्यार और काम के साथ बीच में आने वाले सभी ड्रामा का उत्सव मनाती है। यह बहुत कुशलता से दिखाती है कि महिलाएं कैसे जटिल फिर भी सुंदर हैं।




और भी पढ़ें :