मल्लिका बुद्धिमान हैं : रणवीर शौरी

Ranvir
PR
रणवीर शौरी ने धीरे-धीरे अपनी पहचान बनाई है। जब भी कोई फिल्म लीक से हटकर बनती है, रणवीर उसमें जरूर दिखाई देते हैं। ‘मिथ्या’, ‘खोसला का घोसला’, ‘नो स्मोकिंग’ जैसी फिल्मों में रणवीर ने शानदार अभिनय किया है। आगामी फिल्म ‘अगली और पगली’ में वे नायक बनकर आ रहे हैं। चर्चित और हॉट मल्लिका शेरावत इसमें उनकी नायिका हैं। पेश है रणवीर से बातचीत :

‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ में आप मल्लिका के बॉयफ्रेंड के दोस्त बने थे और अब ‘अगली और पगली’ में मल्लिका के बॉयफ्रेंड बने हैं। कैसा लग रहा है?
मुझे ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ बेहद पसंद है, लेकिन थोड़ी कम... क्योंकि मैं उस फिल्म में मल्लिका का बॉयफ्रेंड नहीं था। ‘अगली और पगली’ में परदे पर मैं उनका बॉयफ्रेंड बना हूँ और खूब रोमांस करने को मिला है। मजाक खत्म करते हुए मैं यह कहना चाहूँगा कि वह फिल्म खूब सफल हुई थी और मुझे आशा है कि यह फिल्म भी सभी को पसंद आएगी।

यह फिल्म कुछ हटकर लग रही है। इस फिल्म को साइन करने की वजह?
मुझे हमेशा से वैसी फिल्में करना ही पसंद है, जो लीक से हटकर हो। ‘मिथ्या’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’, ‘खोसला का घोसला’, ‘नो स्मोकिंग’ जैसी फिल्में मैंने की हैं, जो मुख्य धारा सिनेमा से अलग हैं। मैंने इसे इसलिए साइन किया ‍क्योंकि इसकी कहानी फनी होने के साथ-साथ भावनात्मक स्तर पर भी बेहद सशक्त है, साथ ही यह मुख्य धारा फिल्मों से बिलकुल अलग है।

आपके किरदार के बारे में कुछ बताइए।
मेरे किरदार का नाम है कबीर, जो महाराष्ट्रीयन है और अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। वह अपनी जिंदगी से बेहद संतुष्ट है। वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है और उसे इंजीनियर बनने में निर्धारित समय से भी तीन-चार वर्ष ज्यादा लग रहे हैं। उसकी जिंदगी में कुहू के आने से परिवर्तन होता है। कुहू उससे ऐसी हरकतें करवाती हैं, जैसी वह सोच भी नहीं सकता।

मल्लिका के साथ अभिनय करना कैसा लगा? निर्देशक सचिन खोट के मुताबिक सेट पर आप एक-दूसरे की खूब खिंचाई करते थे?
मैं सोचता हूँ मल्लिका बेहद स्मार्ट और बुद्धिमान हैं। यह दु:ख की बात है कि लोग उन्हें सिर्फ सेक्सी सिम्बल ही मानते हैं। उन्हें फिल्म मेकिंग की बहुत अच्छी समझ है और वे महत्वपूर्ण सुझाव देती हैं।

आपने इस फिल्म में डांस भी किया है। क्या आप इसमें सहज महसूस कर रहे थे?
मैं डांस करते समय सहज महसूस नहीं करता। जब मैंने अपने आपको नाचते हुए देखा तो मेरी हँसी नहीं रुक रही थी। मुझे लग रहा था कि मैं स्टंट कर रहा हूँ। मेरे साथ धोखा हुआ है क्योंकि पहले मुझे बताया गया था कि डांस नहीं करना है। एक दिन मैं सेट पर पहुँचा तो मुझे बताया गया कि थोड़ा-सा मुझे नाचना है और धीरे-धीरे पूरी तरह नचा दिया।

सेट पर माहौल कैसा रहता था?
माहौल एकदम जीवंत और शानदार रहता था। हम लोग आपस में क्रिएटिव डिस्कशन किया करते थे।

Ranvir-Mallika
PR
फिल्म में आपने प्यार में परास्त होने वाले युवक की भूमिका निभाई है। क्या लोग इस किरदार को स्वीकार करेंगे?
समय ताम्रकर|
जो लोग समझदार हैं और यह जानते हैं कि जिंदगी में कई चीजें नहीं मिलती हैं, वे ऐसे किरदार को पसंद करेंगे। जो हमेशा ही जीतना चाहते हों, उन्हें मेरा किरदार संभवत: पसंद नहीं आए।



और भी पढ़ें :