शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. Will Prem Ratan Dhan Paayo break the record of Bajrangi Bhaijaan
Written By

प्रेम रतन धन पायो ऐसे तोड़ेगी बजरंगी भाईजान का रिकॉर्ड...

सलमान खान की पिछली फिल्म बजरंगी भाईजान 315 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। यह सलमान के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। खुशी की बात है कि फिल्म ने आय के नए कीर्तिमान बनाए हैं, लेकिन यही आंकड़ा उसी सुपरस्टार की अगली फिल्म के लिए चुनौती बन जाता है।
 
दिवाली पर सलमान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' रिलीज होने जा रही है। दबाव सलमान और फिल्म निर्माता पर है। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बजरंगी भाईजान से आगे निकलना होगा। आगे न निकल पाए तो कम से कम 300 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करना ही होगा क्योंकि दोनों फिल्मों के आंकड़ों की तुलना होगी। यदि प्रेम रतन धन पायो, बजरंगी की तुलना में बहुत पीछे रहती है तो निश्चित रूप से सलमान के फैंस को मजा नहीं आएगा।
कैसे आगे निकलेगी प्रेम रतन धन पायो... पढ़िए अगले पेज पर
 
 

बॉलीवुड के खबरचियों का कहना है कि प्रेम रतन धन पायो के निर्माता और सलमान खान ने विशेष रणनीति बनाई है। पहले दिवाली पर जेम्स बांड और सनी देओल की फिल्में भी रिलीज होने वाली थी, लेकिन जेम्स बांड एक सप्ताह तो सनी देओल चार महीने आगे बढ़ गए और 'प्रेम' को खुला मैदान मिल गया। अब फिल्म को ज्यादा से ज्यादा सिनेमा में रिलीज किया जाएगा। इससे शो की संख्या बढ़ेगी।
 
दिवाली के कारण लगभग पूरा सप्ताह छुट्टियों का माहौल रहता है। इससे फिल्म के कलेक्शन लगभग 25 प्रतिशत तक बढ़ जाते हैं। खराब से खराब फिल्म की अनुमान से ज्यादा व्यवसाय कर लेती है। दर्शक फिल्म देखने के मूड में रहते हैं और सुपरसितारे की फिल्म को वे छोड़ते नहीं है। लिहाजा 'प्रेम रतन धन पायो' के पास बजरंगी से आगे निकलने का सुनहरा अवसर है।
 
बजरंगी भाईजान जब रिलीज हुई थी तब उसे 'बाहुबली' से कड़ी टक्कर मिली थी। बाहुबली के कारण बजरंगी के कलेक्शन कम से कम 20 करोड़ रुपये कम रहे, लेकिन 'प्रेम' के सामने कोई नहीं है। दूसरे सप्ताह में भी फिल्म को खास टक्कर नहीं मिलेगी। दो सप्ताह में फिल्म जबरदस्त व्यवसाय कर सकती है। बजरंगी भाईजान ने पहले सप्ताह में लगभग 183 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, परंतु दिवाली को देखते हुए 'प्रेम रतन धन पायो' 200 करोड़ का आंकड़ा भी छू सकती है।
 
सूरज बड़जात्या और सलमान का कॉम्बिनेशन भी अनमोल है। मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन और हम साथ साथ हैं जैसी सुपरहिट फिल्म वे दे चुके हैं। पूरी उम्मीद है कि उनकी साथ में की गई चौथी फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित होगी।
 
ज्यादा सिनेमाघर, ज्यादा शो के साथ-साथ इस बात की भी संभावना है कि टिकट दर थोड़े बढ़ा दिए जाए। हालांकि सलमान कभी भी टिकट दर बढ़ाने की बात का समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन छोटी-मोटी बढ़ोतरी के लिए उन्हें मनाया जा सकता है। तो, इस बात की पूरी संभावना है कि बजरंगी से प्रेम आगे निकल जाए।