1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. shahrukh khan spy action thriller film pathaan shot in 8 different countries
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated: शनिवार, 3 दिसंबर 2022 (13:18 IST)

इन 8 देशों में शूट की गई शाहरुख खान की 'पठान', दर्शकों को देखने को मिलेगा धमाकेदार एक्शन

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान फिल्म 'पठान' से पर्दे पर धमाकेदार वापसी करने जा रहे हैं। आदित्य चोपड़ा और निर्देशक सिद्धार्थ आनंद दर्शकों के लिए 'पठान' को भारत का अब तक का सबसे बड़ा एक्शन शो बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यश राज फिल्म्स का शानदार एक्शन शो पठान आदित्य चोपड़ा की महत्वाकांक्षी स्पाई यूनिवर्स का भाग है। 

 
एड्रेनालाईन पम्पिंग विजुअली एक्स्ट्रावैगेंट फिल्म को दुनिया के 8 देशों में शूट किया गया है ताकि एक ऐसे स्तर को हासिल किया जा सके जिसे बड़े पर्दे पर कभी नहीं देखा गया। टीम ने स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात, तुर्की, रूस और साइबेरिया, इटली, फ्रांस, भारत और अफगानिस्तान में एक असामान्य एक्शन थ्रिलर पेश करने के लिए शूटिंग की है जो वास्तव में दुनिया भर में भारतीयों के लिए एक इवेंट फिल्म है।
 
सिद्धार्थ आनंद कहते हैं, लोकेशन हमेशा मेरी फिल्मों में एक बड़ी भूमिका निभाती आ रही हैं और ये पठान के लिए और भी महत्वपूर्ण हो गई क्योंकि हम दर्शकों के लिए एक ऐसा एक्शन दृश्य पेश करना चाहते थे जिसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखा हो। दृश्यों में उस स्तर और रूपांतर को हासिल करने के लिए हम फिल्म और उसके भव्य एक्शन दृश्यों को शूट करने के लिए 8 देशों में गए।
 
वह आगे कहते हैं, हम इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि पठान का प्रत्येक दृश्य बेहद रोमांचक होना चाहिए और हम इसे हासिल करने के लिए ध्यानपूर्वक योजना बना रहे थे। मुझे याद है कि पठान के प्री-प्रोडक्शन में करीब दो साल का समय लगा था क्योंकि हम पूरी तरह से सुनिश्चित होना चाहते थे कि हम भारत में एक्शन के स्तर को बढ़ाने का प्रयास करने जा रहे हैं।
 
सिद्धार्थ कहते हैं, हमने दुनिया के कुछ सबसे एकांत और सबसे सुंदर स्थानों में शूटिंग की है, जिसने हमें एक ऐसा दृश्य अनुभव बनाने में मदद की है जो लंबे और असाधारण है। मुझे बस उम्मीद है कि जब पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी तो दर्शकों को सिनेमा मे एक इतिहास बनाने का हमारा प्रयास पसंद आएगा।
 
फिल्म 'पठान' में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अहम किरदार में हैं। 25 जनवरी, 2023 को पठान हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
Edited By : Ankit Piplodiya 
ये भी पढ़ें
ऑल टाइम ग्रेट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई सत्यजीत रे की 'पाथेर पांचाली'