Makeup Tips: घर में Primer बनाने के कुछ खास टिप्स

मेकअप की जब भी बात आती है तो इसमें सबसे पहले नाम प्राइमर का जरूर आता है, क्योंकि प्राइमर आपकी स्कीन पर मेकअप को सेट करने में बहुत मदद करता है। मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले प्राइमर लगाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि मेकअप में प्राइमर की जगह काफी महत्वपूर्ण होती है।
प्राइमर की मदद से मेकअप बेस को स्मूद बनाया जा सकता है, साथ ही लंबे समय तक मेकअप टिके रहे, इसके लिए भी प्राइमर की बहुत जरूरत होती है।

लेकिन अगर आपको मार्केट का प्राइमर सूट नहीं कर रहा है और आपकी स्कीन को इससे परेशानी हो रही है तो आप मार्केट के प्राइमर के बजाय घर पर तैयार प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

अब आपके मन में यह प्रश्न जरूर होगा कि आप कैसे तैयार कर सकते हैं, तो इसकी चिंता बिलकुल भी न करें। हम आपके लिए लेकर आए हैं घर में प्राइमर बनाने के कुछ खास टिप्स-
इस लेख में हम जानेंगे कि कैसे आप घर में प्राइमर तैयार कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं के बारे में।

एलोवेरा एक नेचुरल प्राइमर का काम करता है। आप एलोवेरा जेल को मेकअप से पहले अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। उसके बाद अपने मेकअप की शुरुआत करें।

आप यह बात तो बखूबी जानते हैं कि स्कीन के लिए एलोवेरा जेल कितना लाभदायक होता है। यह आपकी स्कीन को स्वस्थ रखने में बहुत मदद करता है।

एलोवेरा जेल और आपके मॉइश्चराइजर इन दोनों को बराबर मात्रा में मिला लीजिए और इसे अपने पूरे चेहरे पर मेकअप से पहले लगा लीजिए। यह एक बेहतरीन प्राइमर है।

एलोवेरा जेल, बादाम का तेल की कुछ बूंदें और आपका फाउंडेशन इसे अच्छी तरह से मिला लीजिए और इसका गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लीजिए।

तो लीजिए तैयार है प्राइमर।




और भी पढ़ें :