सर्दियों में पाना चाहते हैं सॉफ्ट और निखरी त्वचा? तो ग्लीसरीन और गुलाब जल को आजमाएं

सर्दियों का मौसम आते ही त्वचा रूखी और बेजान सी नजर आने लगती है। यदि रूखी त्वचा पर सही समय पर ध्यान न दिया जाएं तो धीरे-धीरे ये डार्क पड़ने लगती है। इसलिए जरूरी है, ठंड से त्वचा को बचाने की और इन्हें सॉफ्ट बनाएं रखने की यदि आप भी चाहते है अपनी त्वचा को सॉफ्ट और निखरी बनाना तो और को जरूर ट्राई करें। आइए जानते हैं फायदे
आइए, जानते हैं सर्दी में ग्लिसरीन और गुलाबजल इस्तेमाल करने के 5 बेहतरीन फायदे -

1 ग्लिसरीन के साथ गुलाबजल का मिश्रण आपकी त्वचा को नमी के साथ-साथ निखार भी देता है। सर्दियों में रूखी त्वचा से आप भी परेशान हो रहे हैं, तो ग्लिसरीन और गुलाबजल मिलाकर सोते वक्त अपनी त्वचा पर जरूर लगाकर देखें।

2 इस मिश्रण का त्वचा पर प्रयोग कर आप अपनी त्वचा को मौसम के अनुकूल आसानी से बना सकते हैं। यह आपकी त्वचा का रूखापन, मृत त्वचा ओर अन्य अनियमितता को हटाकर कंडि‍शनिंग करता है।
3 बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम कर यह आपको जवां दिखने में मदद करता है। गुलाबजल में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं और ग्लिसरीन का इस्तेमाल आपकी झुर्रियों को कम कर सकता है।

4 सर्दी के दिनों में देखभाल के बावजूद त्वचा बेजान और ढीली हो जाती है। इससे बचने के लिए ग्लिसरीन और गुलाबजल का मिश्रण आपके लिए काम की चीज है। यह आपकी त्वचा करे खि‍ला-खि‍ला बनाए रखने में मददगार है।
5 रात के समय इस मिश्रण का इस्तेमाल आपकी त्वचा को ठंड के दुष्प्रभाव से बचाता है, साथ ही उसे चिकनाई प्रदान करता है जिससे त्वचा में रूखापन नहीं रहता और उसकी दमक भी बढ़ जाती है।




और भी पढ़ें :