हुगली में बीजेपी के दफ्तर में आग, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप

BBC Hindi| Last Updated: रविवार, 2 मई 2021 (19:34 IST)
-प्रभाकर मणि तिवारी, कोलकाता से

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में टीएमसी की भारी जीत के बाद राज्य के कुछ इलाकों से हिंसा की खबरें भी सामने आने लगी हैं। रविवार शाम को कुछ लोगों ने हुगली जिले के आरामबाग में बीजेपी के एक दफ्तर में लगी दी।बीजेपी ने इसके लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन टीएमसी ने इसका खंडन किया है। हुगली के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

ALSO READ:
बंगाल में ममता बनर्जी की जीत पर कैलाश विजयवर्गीय का बयान

इस बीच कोलकाता में भी कथित टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी के हेस्टिंग्स स्थित दफ्तर का घेराव किया और नारेबाजी की, लेकिन पुलिस ने उनको कुछ देर बाद मौके से हटा दिया। कोरोना संक्रमण की वजह से चुनाव आयोग ने विजय जुलूस और जश्न मनाने पर पाबंदी लगा दी है।


बावजूद इसके टीएमसी समर्थक जश्न मनाते, पटाखे फोड़ते और मिठाइयां बांटते देखे गए। आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए ऐसे लोगों को गिरफ़्तार करने और संबंधित थाने के अधिकारियों को निलंबित कर उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है।
चुनावी नतीजों में टीएमसी को बहुमत मिलने का संकेत मिलने के बाद ममता बनर्जी ने अपने आवास के बाहर जुटे समर्थकों से घर लौटने और कोई जश्न या विजय जुलूस नहीं निकालने की अपील की। उन्होंने कहा कि पार्टी बाद में इस पर फैसला करेगी। उन्होंने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतने को कहा।

और भी पढ़ें :