सियाज का स्‍पोर्टी संस्करण 'सियाज एस' लांच

Last Updated: शुक्रवार, 18 अगस्त 2017 (01:28 IST)
नई दिल्ली। देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मध्यम आकार की सेडान सियाज के नए स्पोर्टी संस्करण 'सियाज एस' को गुरुवार को लांच किया, जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 9.39 लाख रुपए से लेकर 11.55 लाख रुपए तक है।




पेट्रोल इंजन वाली सियाज एस की कीमत 9,39,081 रुपए और डीजल इंजन वाली कार की कीमत 11,55,409 रुपए है। यह कार पर्ल स्नो व्हाइट, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, पर्ल मेटैलिक डिग्निटी ब्राउन, मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटैलिक ग्लिसटनिंग ग्रे, नेक्सा ब्लू और पर्ल संग्रिया रेड रंगों में
उपलब्ध है।



इस कार में 91 बीएचपी का 1.4 लीटर पेट्रोल और 88 बीएचपी का 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो स्मार्ट हाइब्रिड विकल फॉर्म सुजुकी सिस्टम पर आधारित है। पेट्रोल संस्करण 5-स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड ऑटोबॉक्स जबकि डीजल संस्करण 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ है।

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कलसी ने इस कार को लांच करने के मौके पर कहा, सियाज़ ने खुद को मारुति सुज़ुकी के सबसे प्रगतिशील ब्रांडों में से एक के रूप में स्थापित किया है। अक्टूबर 2014 में लांच के बाद से अब तक 1.70 लाख से ज्यादा कारें बिक चुकी हैं। सियाज़ 'एस' के आने से बाजार में सियाज़ की स्थिति और भी मजबूत होगी क्योंकि यह कार युवा और प्रीमियम उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करेगी जो स्पोर्टी जज़्बे वाली ज़िंदगी में यकीन करते हैं। सियाज़ 'एस' पेट्रोल और डीज़ल इंजन दोनों में उपलब्ध होगी।




फिलहाल, ए3प्लस श्रेणी में सियाज़ सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है जिसकी बाजार हिस्सेदारी 43.5 प्रतिशत है। सियाज एस में फ्रंटल ऑफसेट, साइड इम्पैक्ट और पैडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे सुरक्षा इंतज़ाम हैं। यह कार डुअल एयरबैग, सीट बैल्ट प्रि-टेंशनर (फोर्स लिमिटर के साथ), एबीएस (ईबीडी के साथ) और आइसोफिक्स (चाइल्ड सीट रिस्ट्रेन्ट सिस्टम) से लैस है। सियाज़ एस में इंटिग्रेटिड स्मार्टप्ले, इन-कार इंफोटेनमेंट सिस्टम और प्रोजेक्टर हेडलैंप भी है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :