बाइक के दीवानों के लिए खुशखबरी, हीरो ने मिलाया हार्ले डेविडसन के साथ हाथ

पुनः संशोधित मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (22:50 IST)
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी और अमेरिका की बाइक कंपनी हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए व्यापक आधार वाली भागीदारी की घोषणा की है।
ALSO READ:
मंदी में ई-कॉमर्स कंपनियों की बल्ले-बल्ले, त्योहारी सेल के पहले 7 दिन में बेचा 4 अरब डॉलर का सामान
दोनों कंपनियों ने मंगलवार को संयुक्त बयान में कहा कि करार के तहत हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले-डेविडसन की प्रीमियम मोटरसाइकिलों की बिक्री करेगी। इसके अलावा वह हार्ले की बाइक के लिए कलपुर्जों तथा सेवा की जरूरतों को भी पूरा करेगी। इसके साथ ही वह ब्रांड-विशिष्ट हार्ले-डेविडसन के डीलरों के नेटवर्क तथा हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए कलपुर्जों और एक्सेसरीज तथा अन्य सामान एवं उपकरणों और परिधानों की बिक्री भी करेगी।
यह हार्ले-डेविडसन की कारोबार में बदलाव की रणनीति ‘द रिवायर’ के अनुरूप है। कंपनी ने सितंबर में भारत में अपने कारोबारी मॉडल में बदलाव के लिए इसकी घोषणा की थी।

बयान में कहा गया है कि यह व्यवस्था दोनों कंपनियों तथा भारत में यात्रियों की दृष्टि से लाभदायक है। इससे हार्ले-डेविडसन का चर्चित ब्रांड और हीरो मोटोकॉर्प का मजबूत वितरण नेटवर्क और ग्राहक सेवा साथ आएंगे।
इस साल सितंबर में हार्ले-डेविडसन ने भारत में अपने बिक्री और विनिर्माण परिचालन को बंद करने की घोषणा की थी। करीब एक दशक पहले कंपनी ने भारत में प्रीमियम मोटरसाइकलों की बिक्री शुरू की थी। इसके तहत कंपनी ने अपने हरियाणा के बावल के विनिर्माण कारखाने को बंद करने और गुरुग्राम के अपने बिक्री कार्यालयों में कटौती की घोषणा की थी। कंपनी ने भारत से बाहर निकलने का फैसला अपनी वैश्विक गतिविधियों के पुनर्गठन के तहत किया था। (भाषा)



और भी पढ़ें :