Hyundai ने जारी किया नई Elite i20 का टीजर, होंगे ये खास फीचर्स, प्री बुकिंग की शुरू

Last Updated: मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (18:29 IST)
Hyundai ने Elite i20 का टीजर जारी कर दिया है। इस कार का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। इस गाड़ी को कंपनी नवंबर के शुरू में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने कार के लिए डीलरशिप्स ने प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालांकि जानकारों का मानना है कि कार की कीमत 6 लाख रुपए के आसपास रह सकती है। हुंडई ने Elite i20 को स्पोर्टी लुक दिया है। माना जा रहा है कि इस सैगमेंट में यह कार तहलका मचा देगी।
माना जा रहा है कि नई जेनरेशन हुंडई आई 20 में वेन्यू के समान ही पावरट्रेन मिल सकता है। इसमें 83 hp की पावर और 113 Nm टॉर्क के साथ 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल होगा। कार में 1 लीटर टर्बो पेट्रोल का ऑप्शन भी दिया जा सकता है, जो 120 hp की पावर और 172 Nm टॉर्क देने में सक्षम होगा। डीजल मॉडल में 1.5 लीटर इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा. जो 100 hp की पावर और 240 Nm का टॉर्क देगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में मैन्युअल ट्रांसमिशन, एक एएमटी, iMT और वैरिएंट के आधार पर 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक शामिल होगा।
स्पोर्टी लुक से तहलका : नई i20 का डिजाइन कंपनी के नए सेनसुअस स्पोर्टिनेस डिजाइन थीम पर आधारित है, जिसे हाल ही में ह्यूंदै टकसन और एलांट्रा में देखा गया है। कंपनी की यह धांसू हैचबैक पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव डिजाइन लैग्वेंज के साथ आने वाली है।

होंगे ये खास फीचर्स : हुंडई ने नई i20 का कैबिन International Spec Model के लेआउट से प्रेरित होकर बनाया है। कंपनी ने इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, 17.77 सेमी की टंच स्क्रीन IPS डिस्प्ले और AVN सिस्टम के साथ दी है। स्टैंडर्ड रूप से पार्किंग सेंसर, रियर व्यू कैमरा फीचर्स और ABS और EBD का विकल्प भी कार में दिया जाएगा।



और भी पढ़ें :