BMW ने भारत में लांच की 3 Series Gran Limousine, जानें फीचर्स

पुनः संशोधित शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (18:15 IST)
हमें फॉलो करें
बीएमडब्ल्यू (BMW) ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 3 Series Gran Limousine को लांच कर दिया है। कार को 53.5 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस) की कीमत पर लांच किया गया है।
कार का प्रोडक्शन चेन्नई स्थित प्लांट में किया गया है। कंपनी ने इस कार के दो वेरिएंट लांच किए है। एक मॉडल पेट्रोल का है, वहीं दूसरा मॉडल डीजल वेरिएंट का है। डीजल के वेरियंट की कीमत कंपनी ने 54.9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है।


इसमें 2-लीटर 4-सिलेंडर यूनिट्स इंजन भी दिया गया है। यह कार 7.6 सेकंड में ही 100 km/per hour की रफ्तार पकड़ लेगी। इसमें ग्रैन लिमोसिन आइकॉनिक एडिशन में 6 एयरबैग, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और अटेंशन असिस्टेंस जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। ऑटो होल्ड, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, साइड-इफेक्ट प्रोटेक्शन और क्रैश सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी है.

फीचर्स की बात करें तो इस कार में 110 मिमी का अतिरिक्त व्हीलबेस भी मिलेगा, जिससे पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए बहुत आरामदायक होगा। यह आपको एक्सट्रा लेगरूम भी देगा जिससे पीछे बैठने में ज्यादा सुविधा रहेगी। कार की लंबाई 4,819 मिमी है और व्हीलबेस 2,961 मिमी का है।

बीएमडब्लू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन का आइकॉनिक एडिशन स्टाइलिश एलिमेंट्स के साथ आता है जिसमें एलईडी हैडलाइट्स के साथ विशिष्ट बीएमडब्ल्यू ग्रिल भी मौजूद है।


कार के पिछले हिस्से में फ्री फॉर्म टेल्पाइप के साथ स्लिम थ्री-डायमेंशनल एल-शेप्ड एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं। कार के आइकॉनिक एडिशन के इंटीरियर में आपको ज्यादा जगह मिलती है और इसका लेग रूम भी काफी बड़ा है। इस नए डिजाइन में आपको क्रिस्टल गियर शिफ्ट नॉब, पीछे की सीटों के बीच सेंट्रल आर्मरेस्ट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।



और भी पढ़ें :