बाजार में धूम मचाने आया Bajaj Chetak का Electric अवतार, बुकिंग हुई शुरू

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (18:41 IST)
ऑटो ने सबसे लोकप्रिय स्‍कूटर Chetak को भारतीय बाजार में नए अवतार में लॉन्‍च करने के बाद 13 अप्रैल से इसकी शुरू कर दी है. यह कंपनी का पहला है। बजाज ऑटो ने चेतक (Chetak) को 2006 में बंद कर दिया था।
ALSO READ:
6 संकेतों से जानें आपकी कार को सर्विस सेंटर ले जाने की है जरूरत
कंपनी ने चेतक को 1972 में पहली बार लॉन्च किया था। पिछले कुछ साल से बजाज ऑटो का पूरा फोकस बाइक्स बनाने पर है, लेकिन अब फिर कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ वापसी कर रही है। 2019 में इसे कई आकर्षक रंगों और नए-नए फीचर के साथ लॉन्‍च किया गया था।

रेट्रो मॉर्डन लुक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रमुख USP में से एक है। Electric Scooter 3 kWh, IP67 रेटेड बैटरी पैक है। इलेक्ट्रिक मोटर 4 kW की पावर और 16 Nm का टार्क बनाती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में दावा किया गया कि रेंज 95 किलोमीटर है। बैटरी पैक को फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगेगा।

Bajaj Chetak Electric Scooter में सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) दिया गया है। इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल है, जिसमें बैटरी रेंज, ओडोमीटर और ट्रिपमीटर की जानकारी मिलेगी। स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन के लिए यह इंस्ट्रूमेंट पैनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा।



और भी पढ़ें :