गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. समाचार
  4. Auto firms will begin manufacturing flex-fuel vehicles within 6 months: Nitin Gadkari
Written By
Last Modified: शनिवार, 12 मार्च 2022 (20:26 IST)

महंगे पेट्रोल-डीजल से मिलेगा छुटकारा! जल्द आपकी कार फ्लैक्स फ्यूल चलेगी, नितिन गडकरी का ऐलान

महंगे पेट्रोल-डीजल से मिलेगा छुटकारा! जल्द आपकी कार फ्लैक्स फ्यूल चलेगी, नितिन गडकरी का ऐलान - Auto firms will begin manufacturing flex-fuel vehicles within 6 months: Nitin Gadkari
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि ऑटोमोबाइल कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों ने उनसे वादा किया है कि वे 6 महीने के भीतर फ्लेक्स-फ्यूल वाहनों का विनिर्माण शुरू कर देंगे।
 
गडकरी ने 'ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट' को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि सरकार सार्वजनिक परिवहन को 100 प्रतिशत स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों से चलाने की योजना पर काम कर रही है।
 
उन्होंने कहा कि इस हफ्ते, मैंने सभी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों के प्रबंध निदेशकों और सियाम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने मुझसे वादा किया कि वे ऐसे वाहनों के लिए फ्लेक्स-फ्यूल इंजन का विनिर्माण शुरू करेंगे, जो एक से अधिक ईंधन से चल सकते हैं। फ्लेक्स-फ्यूल, गैसोलीन और मेथनॉल या इथेनॉल के मिश्रण से तैयार एक वैकल्पिक ईंधन है।
 
उन्होंने कहा कि टीवीएस मोटर और बजाज ऑटो जैसी कंपनियों ने पहले ही दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए फ्लेक्स-फ्यूल इंजन का विनिर्माण शुरू कर दिया है। (भाषा)
ये भी पढ़ें
रूसी सेना ने यूक्रेन के 3491 सैन्य ठिकानों को किया तबाह