1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Weekly Horoscope 28 November to 4 December 2022

Weekly Horoscope : जानें इस हफ्ते क्या होगा सभी के लिए कुछ खास, पढ़ें (मेष से मीन राशि तक)

इस बार 28 नवंबर, दिन सोमवार से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है, जो कि 4 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगा। नववर्ष 2023 शुरू होने से पहले वाले दिसंबर महीने में 12 राशियों के लिए क्या होगा खास। जानिए यहां कैसा रहेगा नया सप्ताह 12 राशियों के लिए...
 
(साप्ताहिक राशिफल : 28 नवंबर से 4 दिसंबर 2022) 
 
मेष - ARIES
(Mar 21-Apr 20)
 
आपको भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है। धन को लेकर आपको कोई परेशानी नहीं होगी। आप अपनी आर्थिक जिम्मेदारियों का ध्यान रखने में सक्षम होंगे। अपने करियर को आगे बढ़ाने का एक बेहतरीन अवसर मिल सकता है। अविवाहित लोगों को नए लोगों से मिलने की कोशिश करनी चाहिए। घर में शांति बनाए रखने के आपके प्रयासों की प्रशंसा हो सकती है। शांत रहें और चिंता और तनाव को दूर रखें।
 
शुभ अंक : 15
शुभ रंग : रॉयल ब्लू

वृषभ - TAURUS
(Apr 21-May 20)
 
प्रोफेशनल लाइफ में विकास और उन्नति के रास्ते खुल सकते हैं। ऑफिस में एक नए तरीके से किसी समस्या को हल करने की आपकी क्षमता सुर्खियों में ला सकती है। घरेलू अनुष्ठान या समारोह का आयोजन कर सकते हैं। यह सप्ताह अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के लिए सही है। आगे की चिंता न करें, आज के अच्छे समय का आनंद लें।
 
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : हल्का नीला

मिथुन - GEMINI
(May 21-Jun 21)
 
इस सप्ताह धैर्य रखने से पर्सनल और प्रोफेशनल संबंधों में लाभ मिल सकता है। किसी नए रोमांचक काम के लिए योजना बना सकते हैं। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने से उन्हें प्राप्त करने की संभावना बढ़ सकती है। पार्टनर के साथ मिलकर अपने मतभेदों को दूर कर सकते हैं। अपने सबसे करीबी लोगों के साथ कुछ समय बिताएं। इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव देख सकते हैं।
 
शुभ अंक : 5
शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

कर्क - CANCER
(Jun22-Jul 22)
 
आप अपनी दीर्घकालिक योजनाओं को लेकर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अपने सहकर्मी का मनोबल और प्रोडक्टिविटी बढ़ा सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। संघर्षों के बावजूद इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध में सुधार आने की संभावना है। इस सप्ताह आपको छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन ज्यादा चिंता की कोई बात नहीं है। अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
 
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : मैजेंटा

सिंह - LEO
(Jul 23-Aug 23)
 
इस सप्ताह आपके लिए रोमांचक अवसरों के द्वार खुल सकते हैं। इस सप्ताह आपको बहुत कुछ सीखना है। जिन लोगों ने आपकी मदद की है, वही आपकी परवाह करते हैं। अभी कोई बड़ा फैसला लेने की जरूरत नहीं है, शांत रहें। आपको कार्य पर बने रहने और समय पर असाइनमेंट पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। बिना रुके काम करते रहना पड़ सकता है। नुकसान की भरपाई के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है।
 
शुभ अंक : 18
शुभ रंग : मैजेंटा

कन्या - VIRGO
(Aug 24-Sept 23)
 
इस सप्ताह अपने ऊपर और अपने निर्णयों पर गर्व महसूस कर सकते हैं। आपके क्षेत्र के प्रभावशाली लोग आपका सम्मान कर सकते हैं। पैसा किसी बिजनेस में लगाने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। है। मतभेदों के बावजूद आप अपने पार्टनर के साथ आगे बढ़ेंगे। अपने आहार और रूटीन में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करें। परिवार के साथ लंबी यात्रा पर निकल सकते हैं।
 
शुभ अंक : 17
शुभ रंग : वायलेट

तुला - LIBRA
(Sept 24-Oct 23)
 
इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ और आर्थिक स्तर पर कई अप्रत्याशित कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी चुनौती का सामना करने से आपके करियर को लाभ हो सकता है। पार्टनर को प्यार और केयर से जीत सकते हैं। पारिवारिक समारोह में कुछ समय के लिए व्यस्त रह सकते हैं। नए एक्सरसाइज रूटीन से स्वस्थ और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। लंबे समय के बाद किसी दोस्त से मुलाकात होगी।
 
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : लेमन

वृश्चिक - SCORPIO
(Oct 24-Nov 22) 
 
कुछ गंभीर प्रयास करने से बचत में काफी वृद्धि देख सकते हैं। पुराने किसी निवेश से धनलाभ हो सकता है। यदि आप इस सप्ताह कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं तो दोस्तों और परिवार का साथ मिल सकता है। रूटीन से ब्रेक लेकर किसी नई जगह पर घूमने जाना आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए चमत्कार कर सकता है। आप दूसरों को उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकते हैं।
 
शुभ अंक : 18
शुभ रंग : भूरा

धनु - SAGITTARIUS
(Nov 23-Dec 21)
 
इस सप्ताह आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त प्रयास करने से लाभ मिल सकता है। इससे आपकी कंपनी को काफी फायदा हो सकता है। अपने व्यवसाय को बढ़ाने के प्रयास सफल हो सकते हैं। भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है। प्रेमी के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे, लेकिन आप जो समय एक साथ बिताएंगे वह आनंददायक हो सकता है।
 
शुभ अंक : 22
शुभ रंग : आसमानी नीला

मकर - CAPRICORN
(Dec 22-Jan 21) 
 
इस सप्ताह आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है, जो आपको अधिक मेहनत करने और अपनी आय बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकता है। हो सकता है कि आप कुछ ऐसा सीख सकें, जो आपके करियर में मदद करे। प्रतियोगिता की तैयारी का तनाव पहले से कम हो सकता है। अपेक्षा करें कि आपके धैर्य और एकाग्रता की परीक्षा दिल के मामलों से होगी। आध्यात्मिक कार्यों में समय लगाने से लाभ होगा।
 
शुभ अंक : 22
शुभ रंग : रॉयल ब्लू

कुंभ - AQUARIUS
(Jan 22-Feb 19) 
 
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। इस सप्ताह आप अपने सहकर्मियों और व्यापार में भागीदारों से बहुत मदद और प्रोत्साहन की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ दे सकता है। आपके द्वारा लिए गए हर रिस्क से शानदार रिटर्न मिल सकता है। जीवनसाथी अपनी दयालुता और देखभाल से आपको प्रभावित कर सकता है।
 
शुभ अंक : 18
शुभ रंग : मैजेंटा

मीन - PISCES
(Feb 20-Mar 20)
 
यह सप्ताह आत्मनिरीक्षण के लिए एकदम सही है। कार्यस्थल पर किसी समस्या का समाधान ढूंढना आपको सुर्खियों में ला सकता है। अपनी नकारात्मक भावनाओं पर कंट्रोल रखें। दोस्त और परिवार आपको काम करने के लिए जगह दे सकते हैं। आपके दयालु स्वभाव के कारण समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। कुछ लोगों का बड़ा घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है।
 
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : फिरोजा


ये भी पढ़ें
28 नवंबर 2022, सोमवार के शुभ मुहूर्त