मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Surya ka meen rashi me gochar
Written By
Last Updated : मंगलवार, 15 मार्च 2022 (07:51 IST)

सूर्य मीन संक्रांति: सूर्य के मीन राशि में प्रवेश का क्या होगा 12 राशियों पर असर

सूर्य मीन संक्रांति: सूर्य के मीन राशि में प्रवेश का क्या होगा 12 राशियों पर असर - Surya ka meen rashi me gochar
Sun transit in Pisces Meen rasi 2022: सूर्य ग्रह ने 13 फरवरी को कुंभ में प्रवेश किया था और अब वह 14 मार्च को मीन राशि में (Surya ka Meen rashi me gochar 2022) गोचर करेगा। मीन राशि गुरु की राशि है। सूर्य और गुरु आपसी में मित्र हैं और इनकी राशियां भी मित्र राशियां हैं। आओ जानते हैं कि सूर्यदेव के मीन राशि में गोचर से क्या होंगे 12 राशियों के हाल।
 
 
सूर्य का मीन राशि में प्रवेश (Surya ka meen rashi me pravesh 2022) :
 
मेष (mesh): सूर्य आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर करेगा। शिक्षा, करियर और यात्रा की दृष्टि से यह गोचर शुभ है परंतु संबंधों के लिहाज से यह समय अनुकूल नहीं है। हालांकि नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे और यदि आप व्यापारी हैं तो निवेश के लिए यह समय अनुकूल है।
 
 
वृषभ (vrshabh): सूर्य आपकी राशि के एकादश अर्थात 11वें भाव में गोचर करेगा जो कि बहुत शुभ है। इस गोचर से अचानक से धन लाभ होगा। प्रॉपर्टी निवेश के लिए यह अच्‍छा समय है। पारिवारिक व्यवसाय में लाभ होगा। कुछ अच्‍छी डिल करने में सक्षम होंगे। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।
 
मिथुन (mithun): सूर्य आपकी राशि के दसवें भाव में गोचर करेगा। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत और प्रयासों का फल मिलेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। पेशेवर जीवन में भी लाभ होगा। नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। 
 
कर्क (kark): सूर्य आपकी राशि के नौवें भाव में प्रवेश करेगा। सूर्य का यह गोचर बहुत ही शुभ साबित होगा। आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यवसाय में लाभ होगा और नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे।
सिंह (sinh): सूर्य आपकी राशि के आठवें भाव यानी की अनिश्चितता और रहस्य के भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको अचानक लाभ या नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा को काम को लेकर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। व्यापारी को जोखिम उठाने से बचना होगा और किसी भी प्रकार के सौदे को अभी टालना होगा। आपको अपने स्वभाव पर कंट्रोल रखना होगा। 
 
कन्या (kanya): सूर्य आपकी राशि के सातवें भाव में गोचर करेगा। व्यापार में यह समय औसत साबित होगा। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्थल पर किसी के साथ वाद विवाद होने की संभावना है। इस दौरान आपका स्वभाव चिड़चिड़ा और गुस्से वाला हो सकता है जिसके चलते परिवार में तनाव रहेगा। 
 
तुला (tula): सूर्य आपकी राशि के छठे भाव में प्रवेश करेगा। यह गोचर आपकी व्यावसायिक या नौकरीपेशा जिंदगी के लिए सकारात्म साबित होगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कानूनी मामले सुलझ जाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से यह अवधि तुला जातकों के लिए अच्छी रहने की संभावना है।
 
वृश्चिक (vrsh‍chik): सूर्य आपकी राशि के पांचवें भाव में प्रवेश करेगा। यह गोचर आपकी राशि के लिए अनुकूल है। नौकरी और व्यवसाय में तरक्की करेंगे। शिक्षा और करियर में वृद्धि के योग हैं।
 
धनु (dhanu): सूर्य आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर से सुख-समृद्धि का विस्तार होगा। पारिवारिक व्यवसाय में लाभ होगा। नौकरी में यह गोचर औसत रहेगा। हालांकि आय में वृद्धि होने की संभावना है।
 
मकर (makar): सूर्य आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा। कार्य के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है लेकिन सफलता के प्रति आशंका है। नौकरीपेशा हैं तो आपकी इच्‍छा के विरुद्ध आपका स्थानांतरण हो सकता है। दौरान आप स्वभाव से गुस्सैल लेकिन स्पष्टवादी रह सकते हैं। परिवार में माहौल ठीक नहीं रहेगा।
 
कुंभ (kumbh): सूर्य आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान यदि आप नौकरीपेशा हैं तो सहकर्मियों से विवाद हो सकता है। साझेदारी का व्यापार है तो उसमें उतार चढ़ाव-देखने को मिल सकते हैं। हालांकि जीवनसाथी से संबंध अच्‍छे रहेंगे।
 
मीन (meen): सूर्य आपकी राशि के लग्न भाव में गोचर करेगा। इस गोचर से पेशेवर जीवन के दृष्टिकोण से यह अवधि नौकरीपेशा जातक, विशेषकर सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकती है।