गुरुवार, 11 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Surya ka kark rashi me gochar fal
Written By WD Feature Desk
Last Modified: गुरुवार, 11 जुलाई 2024 (12:21 IST)

सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश, क्या होगा 12 राशियों का हाल

karka sankranti 2024
Surya ka kark rashi me gochar 2024: 16 जुलाई 2024 मंगलवार के दिन सूर्य मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेगा। इसे कर्क संक्रांति कहते हैं। हिंदू कैलेंडर के अनुसार इसे छह महीने के उत्तरायण काल का अंत माना जाता है। साथ ही इस दिन से दक्षिणायन की शुरुआत होती है। सूर्य के कर्क गोचर से क्या होगा 12 राशियों का हाल, जानिए राशिफल।  ALSO READ: सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश, 6 राशियों को रहना होगा संभलकर
 
मेष राशि : आपकी कुंडली के पंचम भाव के स्वामी सूर्य का चतुर्थ भाव में गोचर आपको हर कार्य में प्रगति दिलाएगा। नौकरी में उन्नति और पदोन्नति होगी। व्यापारी हैं तो यह समय आपके लिए शुभ साबित होगा। अन्य साधनों से पैसा कमाने में आप कामयाब होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामंजस्यता बनी रहेगी। सेहत चंगी रहेगी।
 
वृषभ राशि : आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव के स्वामी सूर्य का तृतीय भाव में गोचर के परिणाम स्वरूप आप परिवार के साथ लंबी यात्रा का प्लान कर सकते हैं। करियर में उन्नति और नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। व्यापारी हैं तो आउटसोर्सिंग और यात्रा के माध्यम से धन प्राप्त होगा। रिश्तों में सुधार होगा और सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी।
 
मिथुन राशि : आपकी कुंडली के तृतीय भाव के स्वामी सूर्य का द्वितीय भाव में गोचर आपको अपने करियर उन्नति प्रदान करेगा और भाग्य को जागृत करेगा। नौकरीपेशा को इससे बहुत लाभ होगा। व्यवसाय के सिलसिले में किसी योजना पर यात्रा के भी योग बनेंगे। रिश्तों में मजबूती आएगी। जीवनसाथी के साथ यात्रा का योग बन रहा है।ALSO READ: सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश, 4 राशियों को होगा धनलाभ
 
कर्क राशि : आपकी कुंडली के दूसरे भाव के स्वामी सूर्य का पहले घर में गोचर आपके आत्मविश्‍वास को कमजोर कर सकता है। फिर भी आपको साहस और दृढ़ संकल्प काम लेने की जरूरत है। करियर और नौकरी में कठिनाइयों से घबराएं नहीं। नौकरी बदलने का अभी वक्त नहीं है। व्यापारियों को लेन देन में सावधानी बरतना चाहिए। आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। सेहत और रिश्ते दोनों को ही संभालकर रखने की जरूरत है।
 
सिंह राशि : आपकी कुंडली के प्रथम भाव के स्वामी सूर्य का बारहवें भाव में गोचर शुभ नहीं है। फालतू के खर्चे और यात्रा से पैसा और समय दोनों बर्बाद होंगे। करियर पर फोकस करने की जरूरत है। व्यापारियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। रिश्तों को लेकर आप चिंतित रहेंगे। खुद की और जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें।
 
कन्या राशि : आपकी कुंडली के बारहवें भाव के स्वामी सूर्य का ग्यारहवें भाव में गोचर मिश्रित परिणाम वाला सिद्ध होगा। यह गोचर आपको लाभ और नुकसान दोनों दे सकता है। यदि आप सतर्क रहकर कार्य करते हैं तो नुकसान से बच जाएंगे। करियर और नौकरी में दबाव का अनुभव करेंगे। कारोबारी हैं तो सोच समझकर कार्य करें। अन्यथा लाभ और हानि दोनों उठानी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ मौजूदा स्थिति में तालमेल बैठाने की जरूरत है।ALSO READ: शुक्र के कर्क राशि में जाते ही इन 6 राशियों को होगी पैसों की तंगी
 
तुला राशि : आपकी कुंडली के ग्यारहवें भाव के स्वामी सूर्य का दसवें भाव में गोचर आपको अन्य सोर्स से धन लाभ दे सकता है। नौकरी में भाग्य का साथ मिलने से सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। लंबी यात्रा का योग भी है। कारोबारी हैं तो ज्यादा मुनाफा कमाने में कामयाब होंगे। रिश्तों में सुधार होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते और मजबूत होंगे।  
 
वृश्चिक राशि : आपकी कुंडली के दशम भाव के स्वामी सूर्य का नवम भाव में गोचर मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। आपको अपने कार्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है और ज्यादा फोकस रहने की जरूरत है। हालांकि नौकरी में उन्नति होगी। कारोबारी हैं तो मुनाफा कमाने में भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि रिश्तों को लेकर आप चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी और आपके बीच अहंकार को न आने दें।
 
धनु राशि : आपकी कुंडली के नवम भाव के स्वामी सूर्य का अष्टम भाव में गोचर आपके भाग्य में रुकावट डाल सकता है। नौकरी हो या व्यापार आप अपने कार्य को लेकर आप गंभीर रहें और जिम्मेदारी के साथ कार्य करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावना है। बेहतर होगा कि आप समझदारी से काम लें।ALSO READ: कर्क राशि वार्षिक लव लाइफ राशिफल 2024
 
मकर राशि : आपकी कुंडली के अष्टम भाव के स्वामी सूर्य का सप्तम भाव में गोचर मिश्रित परिणाम देगा। नौकरी के मोर्चे पर आपको कार्यस्थल पर अपने सहकर्मी और वरिष्ठों के साथ कुछ समस्याएं हो सकती हैं। कारोबारी हैं तो प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए सलाह है कि परिवार के सदस्यों के साथ अपने संबंध मधुर बनाए रखें। लेन देन करते वक्त सावधानी रखें। किसी को उधार न दें।  
 
कुंभ राशि : आपकी कुंडली के सप्तम भाव के स्वामी सूर्य का छठे भाव में गोचर होगा। यह गोचर आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता। करियर और नौकरी के मोर्चों पर कम प्रगति हासिल होगी और काम का दबाव भी ज्यादा रहेगा। नौकरी बदलने के पहले अच्छे से सोच समझ लें। व्यावसायिक मोर्चे पर सूर्य के इस गोचर के दौरान आपको औसत मुनाफा ही होगा। आपको कर्ज लेने की नौबत आ सकती है।
 
मीन राशि : आपकी कुंडली के छठे भाव के स्वामी सूर्य का पंचम भाव में गोचर होने वाला है। आपके लिए यह गोचर संतान के भविष्य की चिंता को जन्म देगा। संतान की ओर से आपको परेशानी होने की संभावना है। नौकरी में कार्य के दबाव के चलते आप अपना मानसिक नियंत्रण खो सकते हैं लेकिन आपको धैर्य से काम लेना है। नौकरी में बदलाव के संकेत है। कारोबारी हैं तो औसत लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ तनावग्रस्त रह सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें।