मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. आलेख
  4. Thursday guruwar ke Totke Ganesh ji ke upay
Written By

श्री गणेश होते हैं प्रसन्न इन 4 छोटे प्रयासों से, उन्हें ऐसे मनाएं, गुरुवार को यह उपाय अवश्य आजमाएं

श्री गणेश होते हैं प्रसन्न इन 4 छोटे प्रयासों से, उन्हें ऐसे मनाएं, गुरुवार को यह उपाय अवश्य आजमाएं - Thursday guruwar ke Totke Ganesh ji ke upay
श्री गणेश सदा प्रसन्न रहने वाले देवता है। बुधवार के अलावा उन्हें गुरुवार के दिन भी पूजा जाता है और वे खूब सारे वरदान देते हैं। उन्हें बहुत सरल उपायों से खुश किया जा सकता है। 4 आसान से उपाय जानिए... 
 
 
1.सिंदूर : श्री गणेश को सिंदूर अत्यंत प्रिय है। गुरुवार के दिन हल्दी मिश्रित सिंदूर उनके चरणों में रखने से मनोवांछित फल शीघ्र ही मिलता है। 
 
2. दूर्वा : गुरुवार के दिन 11 दूर्वा पत्तियां श्री गणेश के पेट पर चिपकाएं। धन संबंधी सारे मामले सुलझ जाएंगे और अथाह दौलत आने के रास्ते खुल जाएंगे। 
 
3. मोदक : श्री गणेश को गुरुवार के दिन 4 मोदक या लड्डू का भोग लगाएं। एक मोदक उनके पास रखा रहने दें। दूसरा किसी गणेश मंदिर में चढ़ा दें। तीसरा किसी 4 साल के बच्चे को दें और चौथा स्वयं खा लें। यह धन प्राप्ति का अचूक गणेश उपाय है। 
 
4. लाल फूल : श्री गणेश को अपनी ताकत बनाना है तो लाल गुड़हल का फूल उनके सिर पर चढ़ाएं और सूखने पर उसे पर्स में रख लें। यह आपकी हर विपत्ति में ताकत बनेगा।  

ये भी पढ़ें
अगर आप भी करते हैं यह 7 चीजें दान, तो गुड लक बदल सकता है 'बेड लक' में