रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष आलेख
  4. पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कर्ज से मुक्ति का अचूक उपाय
Written By WD Feature Desk

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कर्ज से मुक्ति का अचूक उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा कर्ज मुक्ति के उपाय

Pradeep mishra karj mukti upay
Pradeep mishra karj mukti upay
Pandit Pradeep Mishra Ke Upay: कथावाचन पंडित प्रदीप मिश्रा जी शिव पुराण की कथाओं के बीच में उसी पुराण के महत्वपूर्ण उपाय बताते रहते हैं। यदि आप पर किसी भी प्रकार का कर्ज है तो जानिए कि कैसे आप कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं।
पंडित प्रदीप मिश्रा के कर्ज से मुक्ति के उपाय- karj mukti ke upay pradeep mishra:-
1. पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते हैं कि ( Pradeep mishra karj mukti upay) मंगलवार और बुधवार को लिया गया कर्ज कभी नहीं चुकता नहीं होता है। ऐसे में इन 2 दिनों में कर्ज न लेने की सलाह दी जाती है। ऋण से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार को भगवान शिव को मसूर की दाल चढ़ाते हुए ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।
 
2. श्रावण मास की दशमी तिथि को शमी के 11, 21 या 51 पत्ते लेकर शहद में डुबाकर शंकर भगवान के शिवलिंग का श्रृंगार करो। लिंगपुराण कहता है कि जब हम शमी के पत्ते को शहद में डुबाकर शिवलिंग का श्रृंगार करते हैं तो शंकर भगवान हमें कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं।
 
3. पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते हैं कि ( Pradeep mishra karj mukti upay) मंगलवार के दिन शिवलिंग को पके चावल से ढक दो और फिर उसके बाद उस पर 7 बेलपत्र अर्पित कर दो। ऐसा माना जाता है कि यह उपाय बहुत ही अचूक है और ऐसा करने से आपकी धन से जुडी सभी समस्याएं दूर होती है और आप कर्ज से मुक्ति हो जाएंगे। मां लक्ष्मी की कृपा आप सब पर बनी रहेगी।
4. पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते हैं कि ( Pradeep mishra karj mukti upay) मंगलवार के दिन भगवान शिव को मसूर की दाल का भोग लगाना है और जब आप मसूर की दाल चढ़ाएं तो इस मंत्र का उच्चारण जरूर करें- ॐ ऋंमुक्तेश्वर महादेवाय नमः। ऐसे करने से जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी।
 
5. एक चुटकी हल्दी और 2 हरी इलाइजी। ( Pradeep mishra karj mukti upay) दोनों इलाइची पर हल्दी का लेप लगा लें और अब दो आटे के दीपक लें और उसमें घी डालकर बाती लगा लें। अब पहला दीपक गणेशजी की प्रतीमा या चित्र के सामने ॐ गं गणपते नम: का जाप करते हुए प्रज्वलित करें। उसमें एक हरी इलाइची भी अर्पित कर दें। इस दौरान गणेशजी से कर्ज मुक्ति की कामना करें।
 
अब तुलसी के गमले में थोड़ा सा गड्डा करके दूसरी इलायची को दबा देना है और दूसरा दीपक उसी इलायची के उपर रखकर तुलसी माता के समक्ष ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: या ॐ महालक्ष्मी नम: का 108 बार जप करते हुए प्रज्वलित कर देना है। इस दौरान माता से धन समृद्धि की कामना भी करना है।

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष, इतिहास, पुराण आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं, जो विभिन्न सोर्स से लिए जाते हैं। इनसे संबंधित सत्यता की पुष्टि वेबदुनिया नहीं करता है। सेहत या ज्योतिष संबंधी किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।