astrology 2020 Pisces : मीन राशि के लिए कैसा होगा नया साल 2020

मीन राशिफल 2020 के अनुसार मीन राशि के जातकों को इस वर्ष अनेक अच्छी सौगातें मिलेंगी जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। इस वर्ष आपकी राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति 30 मार्च तक आपके दशम भाव में उपस्थित रहेंगे और उसके बाद आपके 11वें भाव में मकर राशि में गोचर करेंगे। 14 मई को वक्री होने के बाद 30 जून को पुन: आपके दशम भाव में लौट जाएंगे तथा 13 सितंबर को मार्गी होने के बाद 20 नवंबर को उन्हें आपके 11वें भाव में प्रवेश करेंगे।
शनिदेव वर्ष की शुरुआत में 24 जनवरी को आपके एकादश भाव में अपनी राशि में आ जाएंगे जिसके द्वारा वे आपको लाभ के मार्ग पर लेकर जाएंगे। राहु महाराज मध्य सितंबर तक आपके चतुर्थ भाव में स्थित रहेंगे और उसके बाद तीसरे भाव में प्रवेश कर जाएंगे जिसके परिणामस्वरूप सितंबर के बाद आपकी पारिवारिक जीवन में चली आ रहीं समस्याओं का समाधान हो जाएगा और आपके साहस तथा पराक्रम में वृद्धि होगी और अनेक कठिन कार्य को भी आप आसानी से कर पाएंगे। लेकिन आपको प्रत्येक काम में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना पड़ेगा तभी आप उन उपलब्धियों को प्राप्त कर पाएंगे जिनके कि आप आशान्वित हैं।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार इस साल आप अपना अधिक ध्यान धनलाभ पर केंद्रित करेंगे और यात्राएं कम करेंगे। आप आवश्यकता अनुसार ही यात्रा करेंगे और विशेष रूप से अपने व्यापार अथवा कार्य के सिलसिले में ही यात्रा करेंगे और ये सब यात्राएं आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। नौकरी करने वाले लोगों का स्थानांतरण हो सकता है। मध्य सितंबर के बाद आप किसी धार्मिक तीर्थयात्रा अथवा पर्यटन स्थलों की सैर पर अपने परिजनों के साथ जा सकते हैं। इसी दौरान आपके भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

एक्टिंग, नाटक, फाइन आर्ट, क्रिएटिव वर्क, फोटोग्राफी, सोशल सर्विस, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, सिविल इंजीनियरिंग, विधि एवं कानून, समाजसेवा तथा सेवा प्रदाता क्षेत्रों में रुचि रखने वाले अथवा कार्य करने वाले लोगों के लिए वर्ष काफी अच्छा रह सकता है। इस वर्ष न केवल आपको अपने कार्य में तरक्की मिलेगी बल्कि काम की इस वजह से ही आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। कुछ लोगों को राजनीति के क्षेत्र में भी अच्छी सफलता प्राप्त होगी और जो लोग सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं, उन्हें अच्छे परिणामों की प्राप्ति के साथ पदोन्नति मिलने की भी प्रबल संभावना रहेगी।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार इस साल आप अपने प्रियजनों, दोस्तों व सहयोगियों आदि के साथ नए परिवर्तनों के लिए तैयार रहें। आप ऊर्जावान रहकर हर कार्य को निपटाएंगे जिससे कि सफलता अर्जित करने की संभावना भी बढ़ जाएगी। परिवार के बुजुर्गों तथा समाज के सम्मानित व्यक्तियों का आपको सान्निध्य मिलेगा और उनके संरक्षण में आप काफी अच्छे कार्य करेंगे जिसके कारण न केवल आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, बल्कि आपको उन्नति भी प्राप्त होगी।

कार्य में अधिक व्यस्त रहने के कारण स्वयं के लिए समय निकालना आपके लिए लगभग असंभव होगा। फिर भी आपको कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालना चाहिए ताकि आप सुकून का अनुभव कर सकें। इस वर्ष आपकी पिछले काफी लंबे समय से अटकी हुई इच्छाएं पूरी हो जाएंगी जिसके कारण आप एक अलग ही आत्मविश्वास से भरे होंगे और यही आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ने की राह दिखाएगा। अपने मार्ग में आने वाली किसी भी अपॉर्चुनिटी को हाथ से जाने न दें ताकि इस साल के दौरान तरक्की का कोई मौका आपके हाथ से न जाने पाए।

ALSO READ:aquarius : कुंभ राशि के लिए कैसा होगा नया साल 2020

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :