इंदौर पर कमल का दबदबा बरकरार

इंदौर (भाषा)| भाषा|
की आर्थिक राजधानी इंदौर की नौ विधानसभा सीट में से आज छह सीट जीतकर भारतीय जनता पार्टी यहाँ अपना दबदबा बरकरार रखने में कामयाब रही, जबकि तीन सीट के हिस्से में आईं।

भाजपा की ओर से इंदौर एक पर सुदर्शन गुप्ता ने, इंदौर दो पर रमेश मैंदोला ने इंदौर चार पर मालिनी गौड़ ने और इंदौर पाँच पर महेंद्र हार्डिया ने जीत हासिल की। महू और नवगठित राऊ सीट पर भी कमल खिला।

महू में प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री ने कांग्रेस के अंतरसिंह दरबार को 9 791 मतों से पटखनी दी। उधर, राऊ में भाजपा के युवा नेता जीतू जीराती ने मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी को 3843 मतों से हराया।
कांग्रेस की ओर से जीतने वाले उम्मीदवार अश्विन जोशी (इंदौर तीन), सत्यनारायण पटेल (देपालपुर) और तुलसी सिलावट (साँवेर) रहे। पिछले में जबर्दस्त सत्ता विरोधी रुझान के चलते प्रदेश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था और इसी तारतम्य में इंदौर की आठ सीट में छह पर कमल खिला था। उस वक्त इंदौर जिले में राऊ सीट का गठन नहीं हुआ था।
यानी पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले मौजूदा चुनाव में यहाँ भाजपा की स्थिति मोटे तौर पर न नफा न नुकसान वाली रही है। इस बार कांग्रेस ने सेंध लगाते हुए भाजपा के कब्जे वाली देपालपुर सीट हथिया ली तो भाजपा ने इसके जवाब में कांग्रेस से महू सीट छीन ली।

इस बीच इंदौर तीन पर कांग्रेस विधायक अश्विन जोशी और इंदौर पाँच पर भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे।



और भी पढ़ें :