लाखों में नीलाम होते जस्टिन बीबर के बाल

DW| पुनः संशोधित शनिवार, 26 फ़रवरी 2011 (13:47 IST)
हमें फॉलो करें
जो बाल कभी मशहूर की पहचान हुआ करते थे, वे अब आपके हो सकते हैं। दरअसल जस्टिन ने अपना बदल लिया है और कभी उनके माथे तक बिखरे रहने वाले बाल अब नीलाम हो रहे हैं।


इसी हफ्ते 16 वर्षीय जस्टिन ने अपने बाल कटाए हैं और इंटरनेट वेबसाइट ईबे पर उनकी नीलामी भी शुरू हो गई है। बालों की बोली 6,700 डॉलर यानी तीन लाख रुपये से भी ज्यादा तक पहुँच गई है। बोली से मिली राशि को चैरिटी के लिए दिया जाएगा। जस्टिन के कटे हुए बालों का एक गुच्छा एक टीवी शो के दौरान भी पेश किया गया।

इस शो के होस्ट एलेन डीजेनेरेस को जस्टिन ने बताया, 'मैं इसके हिस्से अलग-अलग लोगों को दे रहा हूँ। हम कुछ खास कर रहे हैं। हम चाहते हैं जो भी लोग कुछ चैरिटी करना चाहते हैं, वे बोली लगाएँ।

दुनिया भर में शो करते हैं बीबर डीजेनेरस ने जस्टिन के दिए बालों को खास बॉक्स में रखा है जिस पर पॉप स्टार का ऑटोग्राफ भी है। बुधवार को शुरू हुई इस बॉक्स की नीलामी से जो भी पैसा मिलेगा वह जानवारों के लिए काम करने वाले कैलिफोर्निया के संगठन द जेंटल बार्न को दिया जाएगा।


खास बात यह है कि जस्टिन के बालों की नीलामी 10 डॉलर से शुरू हुई जो जल्द ही 6,700 डॉलर तक पहुँच गई। अगर आप भी उभरते हुए पॉप स्टार के बाल खरीदना चाहते हैं तो बोली लगाने के लिए 2 मार्च तक का वक्त है।
जस्टिन की हेयर स्टाइलिस्ट ने पीपल मैगजीन को बताया कि 'बेबी' गाने से मशहूर हुआ यह पॉप स्टार कई महीनों से अपने बाल कटाने और नया हेयर स्टाइल अपनाने के बारे में सोच रहा था। बचपन में ही शोहरत बटोर लेने वाले जस्टिन को ऐसा लुक चाहिए जिससे वह जवान दिखें।

हेयर स्टाइलिस्ट वेनेसा प्राइस का कहना है, 'अपने बाल कटवाना बदलाव का हिस्सा है और आप उम्र के अनुरूप अपना लुक चाहते हैं और मुझे लगता है कि वह इसके लिए बिल्कुल तैयार हैं। हम लगभग छह महीने से इस बारे में बात कर रहे थे, लेकिन यह अब जाकर हुआ।'
रिपोर्टः रॉयटर्स/ए कुमार



और भी पढ़ें :