दिलीप कुमार, शाहरुख के बाद अभय देओल की बारी

आधुनिक देवदास के रूप में अभय

Abhay
IFM
वर्षों पहले सहगल और ने ‘देवदास’ का किरदार ‍निभाया था। बाद में संजय लीला भंसाली की फिल्म में बने। अब बारी की है। ‘देव डी’ में वे आधुनिक देवदास बने हैं। दिलीप साहब और शाहरुख से उनकी तुलना हो सकती है।

‘ये मेरे लिए नया अनुभव नहीं है।‘ अभय कहते हैं ‘पहले मेरी सनी और बॉबी से तुलना की जाती थी और अब दिलीप कुमार और शाहरुख से। मुझे याद है कि बचपन में मैंने दिलीप साहब की ‘देवदास’ देखी थी। शाहरुख अभिनीत ‘देवदास’ तो अभी भी मेरे दिमाग में ताजा है। इन लोगों की तुलना में मैं कहाँ रहूँगा, ये मैं नहीं जानता, लेकिन मैंने अपना काम ‘देव डी’ में देखा है और मैं खुश हूँ। परिवर्तन के तौर पर मेरी तुलना अब मेरे भाइयों से नहीं होगी।‘

‘देव डी’ का देवदास शराब ही नहीं, ड्रग भी लेता है। क्या देवदास के प्रशंसक ये बात पसंद करेंगे? ‘देव डी’ आज के दौर के मुताबिक है। वर्तमान में लोग शराब के साथ-साथ ड्रग भी लेते हैं। हमने मूल कथा से छेड़छाड़ नहीं की है। चूँकि कहानी आज के समय की है, इसलिए कुछ बदलाव जरूरी थे।‘ अभय ने कारण बताते हुए कहा।

ये अभय की के साथ पहली फिल्म है। ‘हम दोनों लंबे समय से दोस्त हैं और साथ काम करना चाहते थे। जब अनुराग ने मुझे प्रस्ताव दिया तो मैंने फौरन हाँ कह दिया। फिल्म मेकर के रूप में अनुराग का मैं बहुत सम्मान करता हूँ।‘ अभय ने कहा।

समय ताम्रकर|



और भी पढ़ें :