नरेन्द्र मोदी बोले- पश्चिम बंगाल में दीदी की पारी समाप्त

पुनः संशोधित सोमवार, 12 अप्रैल 2021 (15:09 IST)
वर्द्धमान (पश्चिम बंगाल)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narenddra Modi) ने सोमवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव (West Bengal Eelction 2021) हार गई हैं और 4 चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद पश्चिम बंगाल से उनकी विदाई तय हो गई है।
यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ‘मां, माटी और मानुष’ का वादा कर 10 साल पहले सत्ता में आई थीं, लेकिन उन्होंने ‘मां को सताओ, माटी को लूटो और मानुष का रक्त बहाओ’ का रास्ता चुना तथा बांटों और शासन करो की नीति अपनाई।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है ममता बनर्जी की कड़वाहट, उनका क्रोध और उनकी बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। मोदी ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि बंगाल ने आधे चुनावों में ही तृणमूल कांग्रेस को पूरा साफ कर दिया है। अब तक हुए मतदान के 4 चरणों में बंगाल की जनता ने इतने चौके-छक्के मारे हैं कि भाजपा की सीटों की सेंचुरी हो गई है। जो आपके साथ खेला करने की सोच रहे थे, उन्हीं के साथ खेला हो गया है।
प्रधानमंत्री ने दावा किया कि नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया। यानी बंगाल में दीदी की पारी समाप्त हो चुकी है। बंगाल के लोगों ने उन्हें मैदान से बाहर जाने को कह दिया है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी की एक बड़ी योजना को भी असफल कर दिया जिसके तहत मुख्यमंत्री अपने ‘भाइपो’ (भतीजे अभिषेक बनर्जी) को पार्टी की कमान सौंपना चाहती थीं।
मोदी ने कहा कि बंगाल की जो जनता है, वो काफी दूरदृष्टा है। दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये ‘खेला’ भी जनता ने समय रहते समझ लिया। इसलिए दीदी का सारा ‘खेला’ धरा का धरा रह गया।

उन्होंने कहा कि बंगाल का इतिहास रहा है कि जो दल यहां की सत्ता से एक बार बाहर गया वह कभी लौट कर नहीं आया और मुख्यमंत्री बनर्जी इससे भली-भांति वाकिफ हैं। मोदी ने कहा कि एक बार यहां से कांग्रेस गई, कभी वापस नहीं आई। वामपंथी गए, कभी वापस नहीं आए। दीदी, आप भी एक बार हार गईं, तो कभी वापस नहीं आएंगी। तृणमूल कांग्रेस की बहुत बड़ी हार होने जा रही है।



और भी पढ़ें :