3 दिन, 4 बड़े अपराधों से दहला यूपी, क्यों बढ़ रहा है योगी के राज में क्राइम...

पुनः संशोधित बुधवार, 3 मार्च 2021 (12:18 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में पिछले 3 दिनों में हुई इन 4 घटनाओं ने पूरे देश को दहला दिया है। अपनी सख्ती से अपराधियों में खौफ भरने वाले मुख्‍यमं‍त्री के राज में हुई इन सनसनीखेज घटनाओं घटनाओं को देखते हुए लोगों में दहशत का माहौल है।

जिस तरह से राज्य में खुलेआम हत्याएं हो रही है वह पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर रही है। अपराधियों के हौंसले बुलंद है कि अब तो खुलेआम सांसद पुत्र पर भी गोलियां चल रही है। खौफजदा लोग अब सवाल कर रहे हैं कि योगी राज में क्राइम ग्राफ इतनी तेजी से क्यों बढ़ रहा है? हालांकि इनमे से कई मामले घरेलू हिंसा के प्रतीत होते हैं लेकिन इस्तेमाल किए गए हथियार और जघन्य हिंसक तरीके बताते हैं कि लोगों कानून का खौफ नहीं बचा।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उप्र पुलिस ने कई एंकाउटर भी किए हैं जिन पर भी मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने सवाल उठाए हैं। इन घटनाओं से मुख्यमंत्री योगी के मुक्त उत्तर प्रदेश के दावे पर भी बड़ा सवाल उठ रहा है।

पिछले दिनों हुए अपराधों पर एक नजर:

* यूपी के बुलंदशहर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक पति ने पत्नी समेत 3 बेटियों के सिर पर हथौड़े से हमला किया। जिसमें पत्नी और उसकी दो बेटियों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि मौत तीसरी बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पति अपनी पत्नी और बेटियों के चरित्र पर शक करता था, जिसके चलते उसने इस घटना को अंजाम दिया है।

बुलंदशहर के थाना शिकारपुर क्षेत्र के अंबेडकर नगर में सईद अपने परिवार के साथ रहता है। सईद के तीन बेटियां और बेटे है। पिता की हरकतों से नाराज होकर देने बेटे उनसे अलग रहने लगे। घर में आरोपी सहित पत्नी और तीन बेटियां रहती थी। आरोपी सनकी था, जिसके चलते लोग उसको सईद मेंटल के नाम से पुकारते है।
* बुलंदशहर जिले में एक किशोरी का शव गड्‍ढे से मिलने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। संदेह जताया जा रहा है कि किशोरी के साथ दुष्कर्म भी हुआ है।

यह घटना जिले के अनूपशहर कोतवाली की है, जहां किशोरी के परिजनों ने शिकायत की थी। दरअसल, 25 फरवरी को किशोरी अपने परिजनों के साथ खेत पर काम कर रही थी। खाना के बाद वह पास के ही हरेन्द्र के घर पानी लेने के लिए निकली थी, लेकिन बाद में लड़की वापस नहीं लौटी।
* भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष पर मंगलवार देर रात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने कथित तौर पर हमला किया। घायल आयुष को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस मामले में हिरासत में लिए गए आयुष के एक करीबी रिश्तेदार ने दावा किया है कि इस घटना को कुछ लोगों को फंसाने के लिए जानबूझकर अंजाम दिया गया है।

पुलिस आयुक्त डी.के. ठाकुर ने बताया, 'अब तक हुई जांच में पाया गया है कि सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष ने अपने साले से खुद पर गोली चलवाई थी।'
ALSO READ:
मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, सांसद के बेटे ने साले से खुद पर चलवाई गोलियां
* उत्तरप्रदेश का हाथरस जिला एक बार फिर से सुर्खियों में है, क्योंकि इस बार बेटी की इज्जत के लिए न्याय की गुहार लगाना एक पिता को भारी पड़ गया। मामला हाथरस जिले का है, जहां बेटी से छेड़छाड़ का विरोध पिता ने किया।

पीड़िता के पिता ने पुलिस से शिकायत की। आरोपी को यह बात पसंद नहीं आई और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 1 मार्च को 52 वर्षीय अमरीश को गोलियों से भून डाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने छेड़छाड़ पीड़िता के पिता का शव पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पुत्री ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।



और भी पढ़ें :